Create

वसीम जाफर ने तंज भरे अंदाज में माइकल वॉन को फ्रेंडशिप डे की शुभकामना दी

माइकल वॉन और वसीम जाफर
माइकल वॉन और वसीम जाफर
Vivek Goel

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने व्‍यंग्‍यात्‍मक अंदाज में इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन को फ्रेंडशिप डे की शुभकामना दी है। जाफर और वॉन के बीच कई बार ट्विटर पर भिड़ंत हुई है और पूर्व भारतीय ओपनर के एक बार फिर पूर्व इंग्लिश कप्‍तान पर तंज कसा है।

वसीम जाफर ने ट्वीट किया, 'हैप्‍पी फ्रेंडशिप डे माइकल वॉन।'

ऋतिक के बहाने वॉन का उड़ाया मजाक

वसीम जाफर और माइकल वॉन दोनों ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं और दुनियाभर में खेले जा रहे क्रिकेट पर अपने विचार प्रकट करना पसंद करते हैं। कई बार एक ही विषय पर दोनों के बीच बातचीत हुई और यह पढ़कर फैंस अपनी हंसी नहीं रोक सके।

ऐसा एक पल आया जब माइकल वॉन ने केन विलियमसन और विराट कोहली पर एक विवादित बयान दिया था। वॉन ने कहा था कि अगर विलियमसन भारत के होते, तो वह दुनिया के महानतम बल्‍लेबाज होते।

वसीम जाफर को माइकल वॉन का यह बयान पसंद नहीं आया और उन्‍होंने ट्विटर के जरिये माइकल वॉन को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें वसीम जाफर ने बॉलीवुड सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन का जिक्र किया। जाफर ने ट्वीट किया, 'अतिरिक्‍त उंगली ऋतिक रोशन के पास है पर करता माइकल वॉन है।'

मुंबई इंडियंस वाला किस्‍सा

मुंबई इंडियंस काफी सफल टीम है और आईपीएल के आखिरी दो संस्‍करण का खिताब जीता। जब भारतीय टीम इस साल मार्च में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच हार गई थी, तब माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि मुंबई इंडियंस की टीम भारतीय टी20 टीम से ज्‍यादा बेहतर है।

इस पर वसीम जाफर पीछे नहीं रहे थे। उन्‍होंने कहा कि हर टीम के पास विदेशी खिलाड़‍ियों को चुनने की लग्जरी नहीं होती। इस तरह जाफर ने इंग्‍लैंड टीम पर चुटकी ली थी, जिसने अन्‍य राष्‍ट्रीयता वाले खिलाड़‍ियों को चुना था। जाफर ने जवाब दिया, 'सभी टीम भाग्‍यशाली नहीं होती कि चार विदेशी खिलाड़‍ियों को मौका दें।'

कथित तौर पर इन दोनों के बीच सर्वश्रेष्‍ठ मजाक क्रिकट्रैकर से बातचीत में हुआ था। जब माइकल वॉन से पूछा गया कि ट्विटर पर अगर एक अकाउंट ब्‍लॉक करने का मौका मिले, तो किसका करना पसंद करेंगे। इस पर पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने वसीम जाफर का नाम लिया था।

इस पर भी वसीम जाफर ने मजाकिया जवाब देकर वॉन की खिल्‍ली उड़ाई थी। जाफर ने 2007 में इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की फोटो पोस्‍ट की थी, जिसमें खुद जाफर भी शामिल थे। उस समय इंग्‍लैंड के कप्‍तान माइकल वॉन थे।

वसीम जाफर ने ट्वीट किया था, 'माइकल वॉन मुझे ब्‍लॉक करना चाहते हैं, यह जानकर मैं और मेरे दोस्‍त।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...