Create

अपने पहले अभ्यास सत्र में डेवाल्ड ब्रेविस ने अपनी बल्लेबाजी से दिलाई एबी डीविलियर्स की याद, देखें वीडियो 

अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए डेवाल्ड ब्रेविस
अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए डेवाल्ड ब्रेविस
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) का 15वां सीजन शुरू होने में अब गिनती के दिन रह गए हैं। सबसे चर्चित टी20 लीग के इस सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है। आईपीएल के इस सीजन के लिए सभी टीमें इन दिनों पूरे जोश के साथ तैयारी में जुटी हुई हैं। आईपीएल के इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज रहे एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) नजर नहीं आने वाले हैं। एबी डीविलियर्स ने पिछले ही साल सभी तरह की क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर दिया, जिससे फैंस को एबी डीविलियर्स की कमी खलेगी। लेकिन एबी डीविलियर्स की तरह ही बल्लेबाजी का नजारा देखने को जरूर मिलेगा और यह कमी मुंबई इंडियंस (MI) के डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) पूरी कर सकते हैं।

जी हां... यहां हम बात कर रहे हैं बेबी एबी की। दक्षिण अफ्रीका के ही अंडर-19 स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस अपनी बल्लेबाजी से एबी डीविलियर्स की याद दिला रहे हैं। ब्रेविस को इस सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने अपने साथ शामिल किया है, और इन दिनों फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास सत्र में लगे हुए हैं।

देखें वीडियो:

youtube-cover

उनकी बल्लेबाजी को देखकर हर किसी को एबी डीविलियर्स की याद आ रही है। एबी डीविलियर्स की तरह बल्लेबाजी के कारण ही उन्हें बेबी एबी, जूनियर एबी डीविलियर्स जैसे कई निकनेम से पहचाना जाने लगा है।

इस बार मुंबई इंडियंस को बेबी एबी यानी डेवाल्ड ब्रेविस से काफी उम्मीदें होंगी। मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम की जिम्मेदारी निभाने का मौका ब्रेविस को मिल सकता है, देखना ये होगा कि क्या वो मुंबई के लिए एक्स फैक्टर का काम करेंगे या नहीं।

अंडर-19 विश्व कप में दिखायी थी चमक

इसी साल की शुरुआत में अंडर-19 विश्व कप में डेवाल्ड ब्रेविस का जबरदस्त दमखम दुनिया ने देखा। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए किसी एक अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया था। ब्रेविस ने वहां पर और 2 शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से 84.33 की औसत के साथ 506 रन बनाए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...