SA20 : हेनरिक क्लासेन ने दिखाया अपना दमखम, 105 मीटर लंबा छक्का जड़कर गेंद को पहुंचा स्टेडियम की छत पर, देखें वीडियो 

Neeraj
हेनरिक क्लासेन का टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी है
हेनरिक क्लासेन का टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने एक बार फिर अपनी हिटिंग पॉवर्स का जबरदस्त नमूना पेश किया। शुक्रवार को SA20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स और सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के बीच हुए मुकाबले में उन्होंने 105 मीटर लम्बा छक्का जड़कर गेंद को स्टेडियम की छत पर पहुंचा दिया।

क्लासेन का ये जबरदस्त हिट डरबन की पारी के 10वें ओवर में देखने को मिला। लियाम डॉसन की गेंदबाजी के खिलाफ प्रोटियाज टीम के धाकड़ बल्लेबाज ने कड़ा प्रहार करते हुए गेंद पर छह रन बटोरे थे। इस वाकये का वीडियो SA20 ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

SA20 का अब तक का सबसे लंबा छक्का। कोई बड़ी बात नहीं।

इस मुकाबले में क्लासेन ने 17 गेंदों में 31 रन बनाये, जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा। 13वें ओवर में साइमन हार्मर की गेंद बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह मार्को जानसन को अपना कैच थमा बैठे थे।

32 वर्षीय क्लासेन मौजूदा टूर्नामेंट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पांच पारियों में 48.50 की औसत से 194 रन बनाए हैं, जिसमें एमआई केपटाउन के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 85 रन रहा है।

गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी क्लासेन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होनें 10 मैचों में 373 रन बनाए, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए बरकरार रखा है।

इस मुकाबले में केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले खेलते हुए डरबन सुपर जायंट्स वियान मुल्डर की अर्धशतकीय पारी की मदद से 7 विकेट खोकर 159 रन बनाये थे। जवाबी पारी में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप ने इस टारगेट को 5 विकेट खोकर चार गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया। सनराइजर्स की ओर से इस जीत के हीरो ट्रिस्टन स्टब्स रहे, जिन्होनें 37 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद 66* रन बनाये।

Quick Links

Edited by Rahul