IPL 2024 से पहले बच्चों के साथ भारतीय बल्लेबाज ने खेले कंचे, साझा किया खास वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Rishabh Pant Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Rishabh Pant Instagram Snapshots

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मौजूदा समय में बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। दिसंबर 2022 में हुए भयानक कार एक्सीडेंट में चोटिल होने के बाद से उन्होंने कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। हालाँकि, पंत आईपीएल 2024 (IPL 2024) के जरिये मैदान पर वापसी करने की तैयारी में है, जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की अगुवाई करते दिखेंगे।

रविवार को बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज पंत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में पंत मुँह पर कपड़ा बांधे और टोपी लगाकर अपने पड़ोस के बच्चों के साथ गली में कंचे खेलते हुए नजर आये। इस दौरान पंत ने बताया कि वो सालों बाद इस गेम को खेल रहे हैं।

वीडियो के कैप्शन में पंत ने लिखा,

सदियों बाद पड़ोस में काफी बेतरतीब ढंग से।

दिल्ली कैपिटल्स के निदेशक सौरव गांगुली के अनुसार, पंत को 5 मार्च को नेशनल क्रिकेट अकादमी से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। हालाँकि, यह देखने वाली बात होगी कि क्या वो आईपीएल के पहले फेज में खेलेंगे या नहीं। लेकिन वो टीम के ट्रेनिंग कैंप को जरूर ज्वाइन करेंगे।

पंत चोटिल होने की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले गए आईसीसी के कई टूर्नामेंट मिस कर चुके हैं। वहीं, आईपीएल 2023 में भी वो हिस्सा नहीं ले पाए थे। उनकी गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर ने टीम की कमान संभाली थी और टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कई पाई थी।

गौरतलब है कि 26 वर्षीय बल्लेबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है। पंत ने 98 मैचों में 34.61 की औसत और 147.97 के स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाये हैं। पिछले सीजन में टीम को उनकी कमी काफी खली थी।

22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान की शुरुआत पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी, जो 23 मार्च को मोहाली में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul