Create

वाइट बॉल स्किल कैंप में वेस्टइंडीज ने दो युवा खिलाड़ियों को किया शामिल, अहम वजह सामने आई  

लगभग दो हफ्ते तक चलेगा यह कैंप (Photo Credit: @windiescricket)
लगभग दो हफ्ते तक चलेगा यह कैंप (Photo Credit: @windiescricket)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 31 मार्च से 13 अप्रैल तक एंटीगा में होने वाले वाइट बॉल स्किल कैंप के लिए दो अनकैप्ड खिलाड़ियों केसी कार्टी (Keacy Carty) और नईम यंग (Nyeem Young) को बुलाया है। इस कैंप में वेस्टइंडीज के लिए लगातार खेलने वाले कई अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल होंगे। टीम के हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने बताया है कि फरवरी में भारत दौरे पर जाने वाली टीम में कार्टी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था। उन्होंने आगे कहा,

यदि किसी कारणवश कोई बल्लेबाज नहीं जा पाता तो वह टीम में शामिल होने के लिए तैयार थे। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन पर हमारी निगाहें हैं। नईम यंग हमारे पास मौजूद कुछ बेहतरीन युवा ऑलराउंडर्स में से एक हैं और हम उन्हें यहां बुलाकर उन चीजों से अवगत कराना चाहते हैं जिनकी हम उनसे उम्मीद करते हैं।

वेस्टइंडीज का आगामी शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है। मई के अंत में वे नीदरलैंड्स के दौरे पर जाने वाले हैं और दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जानी है। इसके बाद वे पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे। यह सीरीज दिसंबर 2021 में होने वाली थी, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम में कई कोरोना मामले आने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छा कर चुके हैं कार्टी और यंग

2016 में खेले अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में नाबाद 52 रनों की पारी खेलने वाले कार्टी प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे और वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। 25 साल के खिलाड़ी ने अब तक 33 फर्स्ट-क्लास और 33 लिस्ट-ए मुकाबले खेले हैं। घरेलू वाइट बॉल क्रिकेट में उनका औसत 25.05 का रहा है।

21 साल के यंग ने 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था और पांच पारियों में 28 की औसत के साथ 140 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आठ विकेट भी हासिल किए थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...