Create
Notifications

क्रिस गेल के तीखे बयान पर विंडीज के दिग्गज को आया गुस्सा, 'यूनिवर्स बॉस' को हड़काया

यह कर्टली एम्ब्रोस की अपनी खुद की राय है और वह इसके हकदार हैं - विव रिचर्ड्स
यह कर्टली एम्ब्रोस की अपनी खुद की राय है और वह इसके हकदार हैं - विव रिचर्ड्स
Rahul
visit

वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Tea) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कर्टली एम्ब्रोस (Curtly Ambrose) ने क्रिस गेल (Chris Gayle) के टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के चयन को लेकर सवाल खड़े किये थे। जिसपर क्रिस गेल ने भी जवाब देते हुए विवादित बयान दिया और कहा कि, 'कर्टली एम्ब्रोस के लिए मेरे दिल में अब कोई इज्जत नहीं है। उनके साथ मेरे रिश्ते खत्म हो चुके है। इस विवाद को लेकर विंडीज टीम के ही पूर्व धाकड़ बल्लेबाज विव रिचर्ड्स (Viv Richards) ने क्रिस गेल को उनके तीखे बयान पर हड़काया है। उन्होंने कर्टली एम्ब्रोस के पक्ष में बात रखते हुए अपनी अहम राय रखी है।

विव रिचर्ड्स ने The Daily Observer से हुई बातचीत में इस मामले को लेकर क्रिस गेल पर गुस्सा दिखाते हुए कहा कि, 'यह कर्टली एम्ब्रोस की अपनी खुद की राय है और वह इसके हकदार हैं। वह उच्चतम स्तर पर क्रिस गेल जितने ही दिग्गज खिलाड़ी हैं और आपको उसका सम्मान करना चाहिए। इसलिए जब आप सुनते हैं कि एक ऐसे व्यक्ति ने आप पर सवाल उठाये या आलोचना की है, जो एक उपलब्धि हासिल करने वाला भी है। जिस खेल का हम प्रतिनिधित्व करते, उसमें वह एक महान खिलाड़ी होने के नाते अपनी बात रख रहा है, तो इसलिए आपको उनके लिए सम्मान होना चाहिए।

विव रिचर्ड्स ने क्रिस गेल को आलोचनाओं को मोटिवेशन बनाने के लिए कहा और बयान दिया कि, 'अगर मैं क्रिस होता, तो सबसे अच्छा सकारात्मक तरीका मैं इसे देख सकता था कि मैं क्या हासिल करना चाहता हूं। क्योंकि यह सिर्फ कर्टली की सोच नहीं है, ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्होंने क्रिस के टीम में होने को लेकर आलोचना की होगी। मेरी राय में क्रिस अभी भी एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है और इस बात पर उन्हें विशेष आलोचना को एक प्रेरक के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए। लोगों को गलत साबित करें और जब आप ऐसा करते हैं, तो यही उचित तरीके से प्रोफेशनलिज्म कहलाता है।

क्रिस गेल ने हाल ही में आईपीएल 2021 से ब्रेक लेकर टी20 वर्ल्ड कप से पहले आराम करने का निर्णय लिया और अब वह विंडीज टीम के साथ अभ्यास में जुड़ गए हैं।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now