'क्रिकेट का सबसे महान युग कब था?'- केविन पीटरसन ने अपने फैंस से पूछा अनोखा सवाल 

Neeraj
केविन पीटरसन और विराट कोहली 2019 वर्ल्ड कप के दौरान
केविन पीटरसन और विराट कोहली 2019 वर्ल्ड कप के दौरान

फुटबॉल के बाद क्रिकेट विश्वभर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। क्रिकेट के इतिहास में अब तक कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होनें अपने करियर के दौरान फैंस का खूब मनोरंजन किया और कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किये। वर्तमान समय में एक से बढ़कर एक स्टार खिलाड़ी इस खेल का हिस्सा बने हुए हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) अपने फैंस से अनोखा सवाल पूछा।

दरअसल, पीटरसन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। वो अक्सर फैंस के साथ रूबरू भी होते रहते हैं। रविवार को उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा,

क्रिकेट का सबसे महान युग कब था? मुझे लगता है कि यह तब था जब हमारे पास ऐसे खिलाड़ी थे: वार्न, ली, पिजन, पोंटिंग, हेडन, वसीम, वकार, सईद अनवर, आमिर सोहेल, मुशी, सचिन, गांगुली, द्रविड़, श्रीनाथ, रणतुंगा, डी सिल्वा, मुरली, महेला, कुमार, वास, फ्लेमिंग, बॉन्ड, विटोरी, एस्टल , कैलिस, डोनाल्ड, पोलक, कर्स्टन, क्रोन्ये, जोंटी, एम्ब्रोस, वॉल्श, लारा, फ्लिंटॉफ, ट्रेस्कोथिक, वॉन, स्ट्रीक, फ्लावर्स।

अंत में पीटरसन ने फैंस से अपनी राय देने को भी कहा। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने अपने करियर के दौरान दिग्गज खिलाड़ियों को इस सूची में शामिल किया है। हालाँकि, सभी फैंस के अपने-अपने कुछ पसंदीदा खिलाड़ी होते हैं जो शायद इस लिस्ट में नहीं होंगे।

केविन पीटरसन का अंतरराष्ट्रीय करियर

दाएं हाथ के बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2004 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध खेले एकदिवसीय मुकाबले से की थी। अपने करियर के दौरान उन्होंने क्रमश: 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर 13,797 रन बनाये।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पीटरसन कमेंटेटर के तौर पर फैंस को एंटरटेन करते नजर आते हैं। इसके अलावा हाल ही में वो लेजेंड्स लीग क्रिकेट में भी खेलते दिखे थे, जिसमें उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था।

Quick Links

Edited by Rahul