WI vs IND : 'रोहित शर्मा ने बोला था किसी की भी बात नहीं सुननी है', इशान किशन का बड़ा बयान

New Zealand v India T20I Media Opportunity
रोहित शर्मा ने मेरा बहुत समर्थन किया: इशान किशन

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने वेस्टइंडीज (WI vs IND 2023) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेली अपनी अर्धशतकीय पारी पर बड़ी बात कही है। किशन ने कहा कि वो इस पारी को इसलिए खेल पाए क्योंकि उनके पीछे टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का समर्थन था। किशन ने कहा कि कप्तान ने ही उन्हें कहा था कि वो किसी की बात ना सुने और अपना स्वाभाविक खेल खेलें।

इस ड्रॉ मैच में किशन ने भारत की दूसरी पारी में 34 गेंदों में नाबाद 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ये टेस्ट क्रिकेट में किशन का पहला अर्धशतक भी था।

रोहित शर्मा सबको सहज महसूस कराते हैं - इशान किशन

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार किशन ने मैच के बाद बात करते हुए कप्तान रोहित शर्मा की खूब सराहना की और कहा कि उनसे उन्हें काफी समर्थन मिलता है, और उन्होंने ही मैच से मुझे सलाह दी थी कि मैं अपना स्वाभाविक खेल खेलूं। किशन ने कहा,

वो एक बहुत अनुभवी कप्तान है और वे सबको सहज महसूस कराने की कोशिश करते हैं। उन्होंने ने मुझसे कहा था कि मैं अपना गेम खुद प्लान करूं और अपना स्वाभाविक खेल खेलूं और किसी की ना सुनूं। ये एक युवा खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी बात है कि उसका कप्तान उसके समर्थन में उसके पीछे खड़ा है और ये आपको आगे और अच्छा करना का उत्साह प्रदान करता है।

टेस्ट क्रिकेट में अपने मौका का इंतजार के सवाल पर किशन ने कहा कि वो एक बार में एक ही मैच को लेकर चल रहें हैं और शायद उन्होंने उतना अच्छा नहीं किया इसलिए उन्हें मौका नहीं मिला। किशन ने कहा,

मेरे ख्याल से हर व्यक्ति अलग है। किसी के लिए ये निराशा से भरा हो सकता है, तो कोई इसे एक चुनौती के तौर पर लेता है। शायद मैं उतना अच्छा नहीं कर रहा था, इसलिए मुझे मौके नहीं मिल रहें थे।

मैं एक मैच को एक समय में देखता हूं। यह पाँच दिनों का खेल है, यह आपको मानसिक और शारीरिक रूप से चुनौती देता है। आगे के बारे में बहुत सोचने की बजाय, मैं उस मैच पर ध्यान केंद्रित करता हूं जिसमें मैं खेल रहा हूं। मैं विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से अपने कप्तान की मदद कैसे कर सकता हूं, वह सोचता हूं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now