WI vs IND : वेस्टइंडीज के कप्तान ने टेस्ट सीरीज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, अच्छे प्रदर्शन के लिए अहम बिंदुओं का किया जिक्र

Australia v West Indies - First Test: Previews
Australia v West Indies - First Test: Previews (Pic Credit: Getty Images)

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज (WI vs IND 2023) से पहले वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (Kraigg Brathwaite) ने माना है कि 2 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में मैदान पर मनोवैज्ञानिक तैयारी और कौशल का प्रदर्शन बहुत अहम साबित होगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत इस महीने की 12 तारीख से डोमिनिका में होगी। जबकी दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से त्रिनिदाद में होगा।

दोनों टीमें इस सीरीज से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की शुरुआत करेगी, जो 2023 से 2025 के बीच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर वर्तमान में इस सीरीज के लिए कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

सीरीज की अच्छी शुरुआत बेहद महत्वपूर्ण- क्रेग ब्रैथवेट

ब्रैथवेट ने क्रिकेट वेस्टइंडीज से बात करते हुए सीरीज में अच्छी शुरुआत और बेहतर तैयारी पर जोर दिया और कहा कि सभी चीजों में ये सबसे महत्वपूर्ण है। ब्रैथवेट ने कहा,

अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। हम भारत के खिलाफ खेल रहे हैं, इसलिए आप जानते हैं कि लोग इसे बेहद उत्साह से देख रहे हैं। मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में, और बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों के रूप में, हमारे दिमाग में पहले से ही वह सोच है कि क्या उम्मीद करनी चाहिए, और इसीलिए तैयारी बहुत महत्वपूर्ण है।

ब्रैथवेट ने आगे बात करते हुए इस सीरीज के लिए मानसिक तैयारी का भी उल्लेख किया और कहा,

ये सारा कुछ आपकी तैयारी को लेकर है, मौसम और मैदान की स्थिति के संदर्भ में क्या मिलेगा, हम आमतौर पर जानते हैं कि मैदान कैसे खेलेगा,और हमें पहले से ही भारतीय टीम के बारे में पता है, इसलिए मानसिक रूप से तैयार होना महत्वपूर्ण है, और एक गेंदबाजी और बल्लेबाजी यूनिट के रूप में हमें अपनी योजनाओं को समझना पड़ेगा, तब आपको पता होगा कि उसे कैसे लागू करना है।

ब्रैथवेट ने आखिर में कैरेबियन क्रिकेट प्रशंसकों से आग्रह करते हुए कहा कि वे भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए वें अधिक से अधिक संख्या में स्टेडियम में आएं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now