WI vs IND : पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उमरान मलिक के इस्तेमाल पर उठाए सवाल, दी तीखी प्रतिक्रिया

England & India Net Sessions
उमरान को प्रयाप्त अवसर नहीं मिले हैं: आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारतीय टीम में उमरान मलिक (Umran Malik) के उपयोग पर सवाल उठाए हैं। चोपड़ा ने कहा कि उमरान का टीम में सही से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है और शायद उन्हें अब भी एक बैकअप गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को खेले पहले वनडे में उमरान से केवल 3 ओवर गेंदबाजी कराई गयी, जिसमें उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 17 रन खर्च किये। इस मैच में उन्हें हार्दिक पांडया, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर के बाद आक्रमण में लाया गया था।

आपने उन्हें टीम में रख के भी उनका इस्तेमाल नहीं किया- आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए इस पूर्व भारतीय ओपनर ने उमरान मलिक को मैच में प्रयाप्त ओवर ना दिए जाने पर निराशा जताई और कहा,

आपने उन्हें टीम में रखा मगर उनसे केवल तीन ओवर गेंदबाजी कराई। उन्होंने ने एक भी विकेट नहीं लिए। उनके पास आखिरी में जरूर एक मौका था कि आकर दो–तीन विकेट झटकें लेकिन आपने उनकी तरफ देखा ही नहीं।

चोपड़ा ने आगे कहा कि उमरान को प्रयाप्त अवसर नहीं मिले हैं, और आगामी वनडे विश्व कप में उन्हें शायद एक ऐसे बैकअप गेंदबाज के रूप में देखा जा रहा है जो, ऊपरी दर्जे के गेंदबाज के चोटिल होने पर टीम के साथ रहे, खास कर जसप्रित बुमराह के लिए।

चोपड़ा ने आगे इस बात का भी उल्लेख किया कि उमरान को मौका देकर उन्हें आजमाया जाना चाहिए था, मगर ऐसा नहीं हुआ। चोपड़ा ने कहा,

उमरान मलिक, एक ऐसा खिलाड़ी जिसे आजमाया जाना चाहिए था, मगर ऐसा नहीं हुआ। आपने इस तेज गेंदबाज को टीम में रखा है, जिसका चयन थोड़ा विशेष रूप से किया गया है क्योंकि वे अंतिम कुछ समय से टीम के साथ नहीं रहा है और उनका आईपीएल भी बहुत ही औसत रहा था, लेकिन आपने उन्हें एशियन गेम्स में भी नहीं चुना।

चोपड़ा ने आखिरी में ये कहा कि टीम प्रबंधन की ये सोच है कि अगर बुमराह फिट होने में सफल नहीं होते हैं और यदि वे फिट भी हो जाते हैं तो उनके पास उमरान मलिक के रुप में एक तेज गेंदबाज है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment