WI vs IND: भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- ऐसे ही नहीं दुनिया के नंबर 1 स्पिनर हैं

अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक: ईशांत शर्मा (Pic Credit: AFP Photo)
अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक (Pic Credit: AFP Photo)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर बड़ी बात कही है। इशांत ने कहा कि वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में अश्विन को उनकी मेहनत का फल मिला है।

अश्विन ने डॉमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 12 विकेट लिए। पहली पारी में अश्विन ने 5 तो दूसरी पारी में इस दिग्गज ने वेस्टइंडीज के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस टेस्ट में अश्विन ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए, जिसमें मैच में सबसे ज्यादा बार 10 विकेट लेने के अनिल कुंबले की रिकॉर्ड की बराबरी भी की। अश्विन अब भारत की तरफ से कुंबले के साथ 8 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक– इशांत शर्मा

इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जियो सिनेमा पर बोलते हुए अश्विन की सराहना की और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक बताया, और कहा कि उन्हें पहले टेस्ट में उनकी मेहनत का फल मिला। इशांत ने कहा,

इसमें कोई शक नहीं कि अश्विन एक महान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं, और इसलिए वह टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन स्पिनर भी हैं। मैच में 10 विकेट लेना काफी कठिन काम है, चाहे आप स्पिनर हो या या फिर तेज गेंदबाज, आपको काफी ओवर फेंकने पड़ते हैं, और नेट्स में इसकी तैयारी करनी पड़ती है। तो उन्हें उनके परिश्रम का फल मिला।

उन्होंने आगे अश्विन और जडेजा को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर बताया और कहा,

किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी कि एक टीम डेढ़ सेशन में आउट हो जाएगी, मगर हम सब अश्विन और जडेजा की गुणवत्ता को जानते हैं। उन दोनों ने तो सपाट पिचों पर विकेट लेकर दिखाया है, ये विकेट तो फिर भी बहुत स्पिन ले रही थी और उनकी मदद कर रही थी, और उन्होंने दिखा दिया कि क्यों वो दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पारी और 141 रनों से हरा दिया है। अब सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 20 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now