Create

अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

अश्विन छोटे प्रारूप में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं
अश्विन छोटे प्रारूप में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं
reaction-emoji
निरंजन

भारत (India) के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को सफेद बॉल सेटअप में फिर से शामिल करने के चयन समिति के फैसले की प्रशंसा की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए टीम में आने होने के बाद 35 वर्षीय स्पिनर ने आठ महीने की अनुपस्थिति के बाद वापसी की।

स्पोर्ट्स ओवर द टॉप में मांजरेकर ने कहा कि मुझे लगता है कि इस दौरे पर अश्विन का चयन शानदार था। भारतीय टी20 लीग में पिछले कुछ सालों में अश्विन ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। जब वह (युजवेंद्र) चहल जैसे किसी के साथ हैं, मुझे काफी पसंद है।

सबसे छोटे प्रारूप में रनों को रोकने की कला को लेकर अश्विन की तारीफ में मांजरेकर ने कहा कि अश्विन में टी20 स्पिनर के तौर पर थोड़ी कमी थी। उन्होंने इकॉनमी रेट पर बहुत ध्यान केंद्रित किया, लेकिन जब आपके पास चहल जैसा कोई हो, या कोई और विकेट लेने वाला कलाई का स्पिनर हो, तो अश्विन एक महान पूरक बन जाते हैं क्योंकि अश्विन को टी20 क्रिकेट में किफायती होने की कला में महारत हासिल है।

गौरतलब है कि अश्विन लगातार आईपीएल में खेलते हैं, ऐसे में उन्होंने कई तरह की परिस्थितियों में गेंदबाजी की है। नई गेंद के साथ भी वह निडर होकर गेंदबाजी करने आते हैं और सफल भी रहते हैं। इस तरह के अनुभव को देखते हुए ही उनको सबसे छोटे प्रारूप के सेट अप में एक बार फिर से लाया गया।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक ठीक रहा है। तीन मैचों में भारतीय टीम ने दो में जीत हासिल की है। एक मैच और जीतने पर भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी। ऐसे में अगले दोनों मैचों में दबाव वेस्टइंडीज की टीम के ऊपर होगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...