Create

"मुझे नहीं लगता कि वह प्रमुख गेंदबाजी विकल्प हैं" - शार्दुल ठाकुर को लेकर आई प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में विकेट चटकाने में कामयाबी पाई है
शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में विकेट चटकाने में कामयाबी पाई है

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भारतीय वनडे टीम में प्रमुख गेंदबाजी विकल्प के लिए नहीं चुना जायेगा। स्टायरिस के मुताबिक शार्दुल केवल ऑलराउंडर के स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में शार्दुल काफी महंगे साबित हुए हैं लेकिन उन्होंने अहम मौकों पर विकेट भी निकाले हैं। इस सीरीज के दो मैचों में उनके नाम पांच विकेट हैं।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, स्टायरिस से पूछा गया कि क्या शार्दुल और मोहम्मद सिराज जसप्रीत बुमराह के लिए एक साथी गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं।। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

निश्चित रूप से। जब हम शार्दुल ठाकुर के बारे में बात करते हैं, तो मुझे नहीं लगता, मेरी राय में, वह एक फ्रंटलाइन गेंदबाजी विकल्प है, निश्चित रूप से नई गेंद के साथ टॉप पर। वह ऑलराउंडर की पोजीशन के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

स्टायरिस का मानना है कि आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और सिराज नई गेंद से बुमराह के साथी बनने की दौड़ में हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा,

मुझे कुछ अन्य विकल्प पसंद हैं। आवेश खान थोड़े महंगे थे, मुझे पता है कि हम प्रसिद्ध कृष्ण के बारे में भी बात करते हैं। सिराज प्रभावशाली साबित हुए। उन्होंने विकेट नहीं लिए लेकिन इकॉनमी रेट शानदार था।

मौजूदा समय में सिराज सबसे आगे हैं - स्कॉट स्टायरिस

कीवी खिलाड़ी का मानना है कि बुमराह का साथ बनने की दौड़ में मोहम्मद सिराज सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि विकल्प हैं और इनमें से कोई एक गेंदबाज आगे बढ़ेगा। मेरे ख्याल से सिराज होंगे क्योंकि उन्होंने पिछले 12 महीनों में अपने खेल का स्तर काफी ऊंचा किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments