WI vs IND: टीम इंडिया ने बनाया टेस्ट इतिहास का एक नया रिकॉर्ड, सबसे तेज 50 रन बनाने वाली पांचवीं टीम बनी

Rohit Sharma, WI vs IND (Image - Twitter)
Rohit Sharma, WI vs IND (Image - Twitter)

टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका आजकल थोड़ा बदल रहा है। धैर्य दिखाने वाले इस फॉर्मेट में भी अब खिलाड़ी काफी तेज गति से रन बनाने लगे हैं। इंग्लैंड का हालिया बैजबॉल क्रिकेट इसका एक ताजा उदाहरण है। क्या आप जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट की इतिहास में सबसे तेज पहले 50 रन कब बने हैं और किसने बनाए हैं? अगर नहीं जानते, तो आइए हम आपको बताते हैं, क्योंकि आज टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ (WI vs IND) के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में महज 5.3 ओवर में ही 50 रनों का आंकड़ा छू लिया। यह टेस्ट इतिहास में पांचवां सबसे तेज पहले 50 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

टीम इंडिया ने बनाया नया रिकॉर्ड

इस लिस्ट में पहले नंबर पर यानी सबसे ऊपर इंग्लैंड टीम का नाम है। 1994 में हुए एक टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 4.3 ओवर में 50 रन बनाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी इंग्लैंड का ही नाम है। 2002 में इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 4.6 यानी पूरे 50 ओवर में पहले 50 रन पूरे किए थे।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रीलंका का नाम है, जिसने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ 5.2 ओवर में 50 रन पूरे किए थे। इस लिस्ट में चौथे नंबर भारतीय टीम का नाम है, जिसने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ 5.3 ओवर में 50 रन पूरे किए थे। वहीं, अब पांचवें नंबर पर भी टीम इंडिया का ही नाम आ गया है, क्योंकि आज टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की मदद से 5.3 ओवर में पहले 50 रन पूरे किए और एक नए रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया।

पोर्ट ऑफ स्पेन में चल रहे भारत-वेस्टइंडीज़ टेस्ट मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज़ अपनी पहली पारी में 255 रन ही बना सकी। उसके बाद इस ख़बर को लिखे जाने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now