WI vs IND : शर्मनाक हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने जताई बड़ी उम्मीद, आखिरी मैच पर बोली अहम बात

India West Indies Cricket
India West Indies Cricket

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच इस वक्त पांच टी20 मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज की मेज़बानी वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) कर रहा है। वेस्टइंडीज ने इस सीरीज की शुरुआत बेहद शानदार की थी, और भारत (Team India) को शुरुआती 2 मैचों में हरा दिया था। हालांकि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने तीसरे और चौथे मैच में शानदार जीत दर्ज करके सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया है।

फ्लोरिडा में मिली करारी हार के बाद रोवमन पॉवेल ने क्या कहा?

12 अगस्त, यानी बीते शनिवार को अमेरिका के फ्लोरिडा में इस सीरीज का चौथा टी20 मैच खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना दिए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी इंडिया ने 17 ओवर में 179 रन बनाकर 9 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के हीरो यशस्वी जायसवाल (84) और शुभमन गिल (77) रहे। इस करारी हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने कहा,

"यह पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। हमने शायद 10-15 रन कम बनाए। हालांकि, हेटमायर और होप ने अच्छा खेला। हमारे टीम में अच्छे गेंदबाज हैं। हम अपनी योजनाओं पर डटे नहीं रहे, आप बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ हमेशा दबाव में रहोगे। इस सीरीज के शुरुआत से ही हमें पता था कि सबकुछ इस पर निर्भर करेगा कि हम स्पिन कैसे खेलते हैं। हमने मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अगर हम स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ (अपनी बल्लेबाजी) सुधार सकें तो हम अच्छा करेंगे।"

2-2 की बराबरी पर खड़ी इस सीरीज की बात करते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा,

"अब सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। दोनों टीमों ने यहां तक पहुंचने के लिए अच्छा क्रिकेट खेला है। कल (13 अगस्त) फाइनल है, और फाइनल में मैं वेस्टइंडीज के साथ हूं। हम अच्छा महसूस कर रहा हूं, और कल फिर इन लड़कों का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now