WI vs IND : भारत को 4 रनों से हराकर वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा, "यह सीरीज तय करेगी कि हम....'

Rovman Powell and his team after beating India
वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है

वेस्टइंडीज (WI vs IND) के दौरे पर गई टीम इंडिया टी20 सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी है। मेज़बान टीम वेस्टइंडीज ने भारत को 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले और रोमांचक मैच में 4 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है।

शानदार जीत के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने क्या कहा?

सीरीज के पहले मैच में दुनिया की नंबर-1 टी20 टीम को हराने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने कहा कि,

"यह एक बहुत अच्छा एहसास है। हमने सीरीज को सकारात्मक तरीके से शुरू करने के बारे में बात की थी और आज हमने ऐसा ही किया। अगर हम हारते तो अपनी गलती से हारते। उनके पास कोई सेट बल्लेबाज नहीं था और मैं आखिरी ओवर में जाने के लिए आश्वस्त था।"

आज की पिच के बारे में बात करते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा कि,

"भारतीयों को गेंदबाजी करते हुए देखने के बाद मुझे लगा था कि शायद हमारे पास एक स्पिनर की कमी है, लेकिन तेज गेंदबाजों ने विकेट में गेंद डाली। यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल था। हमें पता था कि नई गेंद से रन बनेंगे और फिर रन बनाना मुश्किल होगा। यह सीरीज इस बात का फैसला करेगी कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मिडिल ओवर्स में स्पिन कैसे खेलते हैं। पूरन, हेटमायर और मायर्स जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज उस पहलू में महत्वपूर्ण होंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि,

"मैं जानता था कि कैरेबियन में शुरुआत करना कठिन होगा। लेकिन एक बार जब आप शुरुआत कर लेते हैं, तो रन बनते हैं। जेसन (होल्डर) आज शानदार थे। उन्होंने स्थितियों का बहुत अच्छी तरह से उपयोग किया।"

बहरहाल, आज के मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, और उनकी शुरुआत भी शानदार हुई थी। हालांकि, भारतीय स्पिनर्स ने लगातार अंतराल में विकेट चटकाकर उनकी रन गति को कम किया, जिसकी वजह से मेज़बान टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना पाई। उनका जवाब देने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 145 रन ही बना पाई और 4 रनों से इस मैच को हार गई।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment