WI vs IND : यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने किया चौथे T20I में धमाका, भारत की वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत 

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच आज फ्लोरिडा का मैदान पर टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 20 ओवर में 178/8 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया और सीरीज में 2-2 की बराबरी की। दोनों टीमों के बीच निर्णायक मुकाबला 13 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जायेगा।

मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और 1 विकेट के नुकसान पर 50 रनों के स्कोर पर किया लेकिन ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल के रूप में लगातार तीन विकेट गिरे। काइल मेयर्स ने 17 और ब्रेंडन किंग ने 18 रन बनाए। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये शाई हॉप ने 45 रनों की अहम पारी खेली। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये शिमरन हेटमायर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

शिमरन हेटमायर ने 39 गेंदों पर 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत की और दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में ही 66 रन जोड़ लिए। इस जोड़ी ने विंडीज के गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी और दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। गिल 16वें ओवर में 165 के स्कोर पर आउट हुए और उन्होंने 47 गेंदों में 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके और जायसवाल के बीच 165 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई, जो भारत के लिए इस फॉर्मेट में संयुक्त रूप से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है। जायसवाल ने अपनी पारी जारी रखी और अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 51 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाये, वहीं तिलक वर्मा भी 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने एकमात्र विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now