WI vs IND : ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने की भारतीय गेंदबाजों की धुनाई, वेस्टइंडीज ने जीती टी20 सीरीज

India West Indies Cricket
ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन के बीच 107 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला फ्लोरिडा के मैदान पर खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के जूझारू अर्धशतक की बदौलत 165 रन बनाये लेकिन वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को आसानी के साथ 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। विंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 85 रनों की तूफानी पारी खेली और मैच को एकतरफा कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने आये भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 5 और शुभमन गिल 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा के बीच एक अहम साझेदारी हुई, दोनों मिलकर 49 रन जोड़े। तिलक वर्मा 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल आउट हो गए। मध्यक्रम में हार्दिक पांड्या 14, संजू सैमसन 13 रन बनाकर फ्लॉप रहे। एक छोर पर सूर्यकुमार यादव डटे रहे और उन्होंने अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों पर 61 रन बनाये जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। अंत में अक्षर पटेल ने 13 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से रोमेरियो शेपर्ड ने सबसे ज्यादा 4 विकेट प्राप्त किये।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही। ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाजी करने आये काइल मेयर्स 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अर्शदीप सिंह ने उनका अहम विकेट अपने नाम किया लेकिन उसके बाद ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन के बीच 107 रनों की तूफानी साझेदारी हुई। निकोलस पूरन ने 35 गेंदों पर 47 रन बनाये जिसमें 1 चौका और 4 छक्के शामिल रहे। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा ने पूरन के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट झटका।

निकोलस पूरन के आउट होने के बाद ब्रैंडन किंग ने एक छोर पर खड़े रहते हुए 85 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 55 गेंदों का सामने किया और 5 चौके और 6 छक्के लगाये। शाई हॉप ने भी 22 रनों की नाबाद पारी खेल विंडीज टीम को सीरीज जिताने में अपना अहम योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now