Create

ऑस्ट्रेलिया के विल पुकोवस्की 13 महीने बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलेंगे

भारत के खिलाफ पिछले साल सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए थे
भारत के खिलाफ पिछले साल सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए थे

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) का करियर चोट के कारण बाधित रहा है। उन्होंने पिछले साल जनवरी में भारत (IND vs AUS) के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। वही पुकोवस्की का आखिरी फर्स्ट क्लास मैच भी था। उस मैच में उन्होंने 62 और 10 रन बनाए थे लेकिन फील्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई। जिसकी सर्जरी करानी पड़ी। उस मैच के करीब 13 महीने बाद पुकोवस्की फर्स्ट क्लास मैच खेलने उतरेंगे। उन्हें साउथ ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाले शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) मैच के लिए विक्टोरिया टीम में शामिल किया गया है। दोनों टीमों का मैच एडिलेड में होगा।

24 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज पुकोवस्की अक्टूबर में ही वापसी के लिए तैयारी कर रहे थे। लेकिन नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान उनके सिर पर गेंद लग गई। अपने छोटे करियर में वे 10 बार कन्कशन का शिकार हो चुके हैं। पुकोवस्की आखिरकार 7 जनवरी को अपने क्लब मेलबर्न के लिए विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट में लौटे। उन्होंने 50 ओवर के दो मैच और एक टी20 मैच खेला। जिसमें 40, 8 और 32 रन बनाए।

पाकिस्तान दौरे की टीम में जगह बनाने चाहते हैं

ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट खेलने हैं। विल पुकोवस्की उस दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाना चाहते हैं। लेकिन उनके पास सिर्फ विक्टोरिया और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच होना वाला मैच ही है। उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें दौरे पर जाने का मौका मिल जाएगा।

इस शेफील्ड शील्ड मैच के लिए फास्ट बॉलर स्कॉट बोलैंड और ओपनर मार्कस हैरिस दोनों को विक्टोरिया की टीम में रखा गया है, लेकिन जेम्स पैटिनसन को निगल है और वह टीम में नहीं हैं।

विक्टोरिया टीम: पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, ट्रैविस डीन, सैम हार्पर, मार्कस हैरिस, जॉन हॉलैंड, निक मैडिनसन, जोनो मेर्लो, टॉड मर्फी, मिच पेरी, विल पुकोवस्की, मैट शॉर्ट, विल सदरलैंड, हेनरी थॉर्नटन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment