इंग्लैंड की बल्लेबाज ने खेली 97 रनों की तूफानी पारी, दूसरे मैच में दिलाई टीम को जबरदस्त जीत

Rahul
डैनी वयात ने 45 गेंदों पर 97 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 17 चौके और 3 छक्के शामिल रहे
डैनी वयात ने 45 गेंदों पर 97 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 17 चौके और 3 छक्के शामिल रहे

पाकिस्तान (Pakistan) में इस समय महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए विमेंस लीग एक्सहिबिशन (Women's League Exhibition) के तीन मैचों का आयोजन किया जा रहा है। आज हुए दूसरे मुकाबले में अमेजन्स ने सुपर विमेंस को 41 रनों से मात दे दी है। दोनों टीमों ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 मुकाबला जीत लिया है और अब फाइनल मुकाबला कल रावलपिंडी के मैदान पर खेला जायेगा। पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद अमेजन्स की महिला टीम में दूसरे मैच में शानदार वापसी की। सलामी बल्लेबाजी डैनी वयात और कप्तान मारूफ की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से अमेजन्स को जीत नसीब हुई।

इससे पहले अमेजंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया अमेजंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाजी करने आई इमान फातिमा केवल दो रन बनाकर पवेलियन लौट गई लेकिन उसके बाद डैनी वयात और बिस्माह मारूफ के बीच 137 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। डैनी वयात ने 45 गेंदों पर 97 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 17 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। जबकि कप्तान मारूफ ने 51 गेंदों पर 73 रन बनाये। अंत में टैमी ब्यूमोंट ने 13 और टेस फ़्लिंटॉफ़ ने 14 रन बनाकर अमेजंस का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। अमेजंस ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाये।

200 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपर विमेंस की भी शुरुआत सधी हुई रही। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 11 रन और चमारी अथापततु ने 17 रन बनाये लेकिन उसके बाद लौरेन विनफिल्ड-हिल ने एक छोर पर ताबड़तोड़ शॉट लगाये और उनका साथ इराम जावेद ने दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 64 रनों की अहम साझेदारी हुई। विनफिल्ड-हिल ने 42 गेंदों पर 80 धुआंधार रन बनाये और जावेद ने 28 रनों की अहम पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत के करीब नहीं ले जा पाए। अमेजंस की तरफ से अनम अमिन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए और सुपर विमेंस को 163 रनों पर रोक दिया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment