WPL 2024 : गुजरात के सलामी बल्लेबाजों ने खेली धमाकेदार पारियां, स्मृति मंधाना और एलिस पेरी हुई फ्लॉप

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

दिल्ली में चल रही महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का 13वां मुकाबला गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Gujarat Giants Women vs Royal Challengers Bangalore Women) के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने 199 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और आरसीबी को 180 रनों पर रोकते हुए मुकाबले को गुजरात ने अपने नाम कर लिया। गुजरात जायंट्स की यह दूसरे संस्करण की पहली जीत रही। बैंगलोर में खेले अपने सभी 4 मैच गुजरात ने गंवा दिए थे।

टॉस जीतकर गुजरात की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बेथ मूनी और लौरा वोल्वार्ट ने धमाकेदार अंदाज में टीम को शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े। लौरा वोल्वार्ट ने 45 गेंदों पर 76 रन बनाये जिसमें 13 चौके शामिल रहे। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आई फिबी लिचफिल्ड ने केवल 18 रनों का योगदान दिया लेकिन दूसरे छोर पर खड़ी कप्तान मूनी ने नाबाद 85 रनों की जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 200 के करीब पहुंचा दिया। मूनी ने अपनी इस पारी में 12 चौके और 1 छक्का जमाया।

200 रनों के लक्ष्य के जवाब में बैंगलोर को कप्तान स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी लेकिन 24 रनों के निजी स्कोर पर वह पवेलियन लौट गई। उसके बाद सेबिनेनी मेघना ने भी केवल 4 रन बनाये। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरी एलिस पेरी भी फ्लॉप रही और केवल 24 रनों का योगदान दे पाई। मध्यक्रम में सोफी डिवाइन 23, ऋचा घोष 30 और जॉर्जिया वरहम ने 48 रन बनाये लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा, जिसके चलते बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 180/8 के स्कोर तक पहुँच सकी और मुकाबले को 19 रनों से गंवा दिया। गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए तो कैथरीन बरीस व तनूजा कंवर को 1-1 विकेट मिला। बैंगलोर के 4 बल्लेबाज रन आउट के रूप में पवेलियन लौटे।

Quick Links

Edited by Rahul