WPL 2024 : मुंबई इंडियंस की दिग्गज खिलाड़ी का जबरदस्त प्रदर्शन, दीप्ति शर्मा की शानदार पारी गई बेकार

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) में आज मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz vs Mumbai Indians Women) के बीच टूर्नामेंट का 14वां मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 160/6 का स्कोर खड़ा किया। 161 रनों के लक्ष्य के जवाब में यूपी की टीम की बल्लेबाजी ने बुरी तरह निराश किया और स्कोरबोर्ड पर केवल 118 रन बना पाई। यूपी ने यह मुकाबला 42 रनों से गंवा दिया। यूपी को टूर्नामेंट की चौथी हार मिली जबकि मुंबई इंडियंस को चौथी जीत नसीब हुई है। इस जीत के साथ मुंबई की टीम ने अंक तालिका में दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही दोनों सलामी बल्लेबाज फ्लॉप रही। यस्तिका भाटिया 9 रन व हेली मैथ्यूज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गई लेकिन इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और नैट सीवर ब्रंट ने 59 रनों की अहम साझेदारी की। हरमनप्रीत कौर ने 33 रन बनाये तो नैट सीवर ब्रंट ने 45 रनों की अहम पारी खेली। मध्यक्रम में मेलिया केर ने 39 रन और अंत में एस साजना ने 22 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया। यूपी के लिए चमारी अट्टापट्टू ने 2 विकेट लिए तो राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और साइमा ठाकोर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

161 रनों के लक्ष्य के जवाब में यूपी वॉरियर्स की शुरुआत भी खराब रही। यूपी की टीम ने पहले 3 विकेट केवल 15 रनों पर गंवा दिए। एलिसा हीली ने 3 रन, किरन नवगिरे ने 7 रन और चमारी अट्टापट्टू ने 3 रन बनाये। ग्रेस हैरिस ने 15 रनों का योगदान दिया तो श्वेता शेरावत ने 17 रन बनाये। यूपी ने 7 विकेट केवल 69 रनों पर गँवाए। दीप्ति शर्मा ने एक छोर पर खड़े रहकर 36 गेंदों पर 53 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम जीत से बहुत दूर रह गई। यूपी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बनाये और मुकाबले को 42 रनों से गंवा दिया। मुंबई के लिए साइका इशाक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Rahul