IPL 2020: आईपीएल के दौरान महिला टी20 चैलेन्ज होगा, तारीख तय होने की खबरें आईं

आईपीएल का आगाज युएई में हो गया है और इसके कुछ मैच खेले जा चुके हैं। आईपीएल जहाँ जारी है वही मिला आईपीएल की तारीख भी सामने आ गई है। महिला आईपीएल को लेकर खबरों में सामने आया है कि यह 4 नवम्बर से शुरू होकर 9 नवम्बर को समाप्त होगा। इसमें तीन टीमें खेलेंगी। पुरुष आईपीएल के प्ले-ऑफ़ मैचों के दौरान महिला आईपीएल आयोजित कराए जाने की बात सामने आई है।

खबरों के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने महिला आईपीएल को लेकर यह पुष्टि की है। हालांकि इसे महिला टी20 चैलेन्ज नाम दिया गया है। पिछले साल भी आईपीएल के दौरान यह टूर्नामेंट खेला गया था। महिलाओं के इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक टीमों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन जल्दी ही ऐसा देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:सचिन तेंदुलकर की 3 पारियां जिन्हें फैन्स हमेशा याद रखेंगे

आईपीएल के दौरान ही होगा टूर्नामेंट

आईपीएल के इस सीजन के लीग मैचों के बाद महिलाओं के टी20 चैलेन्ज का आयोजन होना है। उस समय पुरुष आईपीएल के प्लेऑफ़ का समय होगा। हालांकि महिलाओं के टूर्नामेंट के फाइनल मैच 9 नवम्बर को होगा और पुरुषों के आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 नवम्बर को होगा।

मंधाना-हरमनप्रीत
मंधाना-हरमनप्रीत

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी महिलाओं के टूर्नामेंट की बात पहले ही कहते रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण महिलाओं का क्रिकेट भी पूरी तरह से बंद है। अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाला वनडे विश्वकप भी स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कुछ ख़ास देखने को नहीं मिला है। ऐसे में टी20 चैलेन्ज से एक बार फिर उन्हें मैदान पर लौटने का शानदार मौका मिलेगा। देखना होगा कि महिला टी20 चैलेन्ज की टीमों में कौन होता है तथा कप्तान किसे बनाया जाता है। पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी नीतू डेविड को बीसीसीआई ने महिला टीम की मुख्य चयनकर्ता बनाया है। पांच सदस्यीय चयन समिति को नीतू डेविड लीड करेंगी। आने वाले दिनों में स्थिति साफ़ हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now