WPL 2024 : स्मृति मंधाना और एलिस पेरी की तूफानी पारियां, RCB ने यूपी वॉरियर्स को दी करारी मात

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे संस्करण का बेंगलुरु लेग समाप्त हो गया है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले को जीतकर आरसीबी ने टूर्नामेंट की तीसरी जीत हासिल कर ली है। बैंगलोर टीम की जीत की नायिका कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और एलिस पेरी (Ellyse Perry) रही। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जमाये, जिसके चलते यूपी को 199 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य के जवाब में वॉरियर्स की टीम केवल 175/8 का स्कोर बना पारी और मुकाबले को 23 रनों से गंवा दिया।

यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजी करने आई स्मृति मंधाना और सेबिनेनी मेघना ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। मेघना ने 28 रन बनाये लेकिन इसके बाद मंधाना ने एलिस पेरी के साथ मिलकर 95 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की। स्मृति मंधाना 50 गेंदों पर 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। उनकी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर पर पेरी ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। एलिस पेरी ने भी अर्धशतक जड़ा और उन्होंने 37 गेंदों पर 58 रन बनाये, जिसमें 4 चौके और 4 ही छक्के शामिल रहे। अंत में ऋचा घोष ने भी 21 रनों की नाबाद पारी खेली। यूपी के लिए अंजली सर्वनी, दीप्ति शर्मा और सोफी एक्‍लेस्‍टोन को 1-1 विकेट मिला।

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स की धमाकेदार शुरुआत रही किरन नवगिरे और कप्तान हीली ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े लेकिन इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। किरन नवगिरे ने 18 रन बनाये तो चमारी अट्टापट्टू ने 8 रन, ग्रेस हैरिस ने 5 रन और श्वेता शेरावत 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। एक छोर पर खड़ी एलिसा हीली ने अर्धशतक जमाया और 55 रनों के निजी स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गई। अंत में दीप्ति शर्मा ने बल्ले से लड़ाई लड़ी लेकिन 37 रनों के स्कोर पर उनकी पारी पर भी विराम लग गया। साथ ही पूनम खेमनार ने भी 31 रन बनाये यूपी की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाये और मुकाबले को 23 रनों से गंवा दिया। बैंगलोर के लिए सोफी डिवाइन, सोफी मोलिन्युक्स, जॉर्जिया वरहम और आशा शोभना ने 2-2 विकेट अपने नाम किये

Quick Links

Edited by Rahul