DC-W vs MI-W : मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए जीता रोमांचक मुकाबला, कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी

Rahul
Photo Courtesy : WPL/BCCI
Photo Courtesy : WPL/BCCI

महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2024) की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले से पहले बैंगलोर के चिन्नास्वामी मैदान पर जोरदार उद्घाटन हुआ, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेताओं ने अपने जलवे बिखेरे। किंग खान शाहरुख़ ने सभी कप्तानो का परिचय करवाया और उसके बाद ओपनिंग सेरेमनी का समापन हुआ। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 171/5 का स्कोर बनाया लेकिन मुंबई की टीम ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद दिल्ली की शुरुआत बेहद ही खराब रही। शैफाली वर्मा 1 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गई जिसके बाद एलिस कैपसी और कप्तान लेनिंग ने धीमे-धीमे पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 64 रनों की अहम साझेदारी हुई। मेग लेनिंग ने 31 रनों का योगदान दिया। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आई जेमिमा रोड्रिग्स ने कैपसी का अच्छा साथ दिया और दोनों ने मिलकर तूफानी अंदाज में 84 रन जोड़े। कैपसी ने 75 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे, जबकि जेमिमा ने 42 रनों का अहम योगदान दिया। उनकी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। मुंबई के लिए नैट-सीवर ब्रंट और मेलिया केर ने 2-2 विकेट लिए।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। हेली मैथ्यूज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई लेकिन दूसरे विकेट के लिए यस्तिका भाटिया और नैट सीवर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। ब्रंट ने 19 रन बनाये, तो यस्तिका ने अपना अर्धशतक पूरा किया। यस्तिका भाटिया ने 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। मध्यक्रम में हरमनप्रीत कौर ने आकर 55 रनों की जबरदस्त पारी खेली लेकिन अंतिम ओवर में वह टीम को जीत की दहलीज पर ले गई। आखिरी गेंद पर मुंबई को 5 रनों की जरूरत थी और कप्तान कौर का विकेट गिरने के बाद नई बल्लेबाज एस सजना ने छक्का लगाकर मुंबई को रोमांचक जीत दिला दी।

Quick Links