WPL 2024 : मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत में चमकी हरमनप्रीत कौर, न्यूजीलैंड की खिलाड़ी का दमदार ऑलराउंड प्रदर्शन

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

महिला प्रीमियर लीग (Womens Premier League 2024) की गतविजेता मुंबई इंडियंस महिला क्रिकेट टीम (Mumbai Indians) ने दूसरे सीजन की भी शुरुआत धमाकेदार की है। पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात देने के बाद मुंबई इंडियंस ने अपने दूसरे मुकाबले में गुजरात जायंट्स (MI vs GG) को भी आसानी के साथ 5 विकेट से एकतरफा मात दी है। मुंबई की जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और न्यूजीलैंड की युवा ऑलराउंडर मेलिया केर (Amelia Kerr) का जबरदस्त योगदान रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 126/9 का स्कोर बनाया। 127 रनों के लक्ष्य जवाब में मुंबई ने 5 विकेट गंवाए और मुकाबले को 11 गेंद पहले खत्म कर दिया।

मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल की घातक गेंदबाजी के आगे गुजरात का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। शबनम ने पहले वेदा कृष्णमूर्ति को शून्य और हरलीन देओल को 8 रनों पर पवेलियन भेजा। इसके बाद नैट सीवर ब्रंट ने फीबी लिचफिल्ड को 8 रन व हेली मैथ्यूज ने हेमलता को 3 रनों पर आउट कर दिया। 5वें विकेट के रूप में इस्माइल ने कप्तान बेथ मूनी को 24 रनों पर अपना शिकार बनाया। अंत में कैथरीन बरीस के 25 व तनूजा कँवर के 28 रनों के चलते गुजरात ने मुंबई के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। मुंबई के लिए मेलिया केर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये तो शबनम के नाम 3 विकेट रहे।

127 रनों के लक्ष्य के जवाब में मुंबई की भी शुरुआत खराब रही। पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाली यस्तिका भाटिया 7 रन बनाकर आउट हो गई जबकि हेली मैथ्यूज भी केवल 7 रन ही बना पाई। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आई नैट सीवर ब्रंट 22 रन बनाकर रन आउट हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर एक छोर पर डटी रही और उन्होंने मेलिया केर के साथ मिलकर 66 रनों की अहम साझेदारी की। मेलिया केर ने 31 रनों का योगदान दिया। हरमनप्रीत कौर ने मुकाबले को छक्का लगाकर खत्म किया और 46 रनों पर नाबाद रही। गुजरात के लिए तनूजा कँवर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Rahul