Create
Notifications

17 साल लम्बे करियर के बाद भी यह विश्व कप विजेता खिलाड़ी बना कारपेंटर

जेवियर डोहर्टी क्रिकेटर से अब कारपेंटर बन गए हैं
जेवियर डोहर्टी क्रिकेटर से अब कारपेंटर बन गए हैं
Rahul
visit

किसी भी प्रकार के उच्च स्तरीय खेल से किसी भी खिलाड़ी का जीवन बदल जाता है। खासतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर आपका आम जीवन ख़ास में तब्दील हो जाता है लेकिन क्रिकेट के बाद क्या भविष्य होना चाहिए, इसके विषय में भी खिलाड़ी सोच समझ के साथ विचार करते हैं और अपने जीवन पर फैसला लेते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के विश्व कप विजेता खिलाड़ी जेवियर डोहर्टी (Xavier Doherty) की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रखी है। जेवियर डोहर्टी क्रिकेटर से अब कारपेंटर बन गए और अपनी इस कहानी को उन्होंने मुँह जबानी सुनाया है। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (Australian Cricketers’ Association) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जेवियर डोहर्टी से बात की और उन्होंने इस कहानी से पर्दा उठाया। हालांकि यह वीडियो कई दिन पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर यह नजरअंदाज नहीं हो सका।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने वीडियो डालते हुए लिखा कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जेवियर डोहर्टी को यह पता लगाने में कुछ समय लगा कि उनके लिए क्या सही है, लेकिन अब वह कारपेंटर का काम करके अपने भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। जेवियर डोहर्टी ने इस वीडियो के जरिये अपने मन की बात रखी और कहा कि फ़िलहाल मैं एक कारपेंटर के रूप में अपना कार्य कर रहा हूँ और मैं इस कार्य का लुत्फ़ भी उठा रहा हूँ। जब मैंने क्रिकेट से संन्यास लिया तो मुझे नहीं मालूम था कि मैं क्या करने वाला हूँ। मैंने अगले 12 महीनों तक जो काम आया वो किया, जिसमें लैंडस्केपिंग, ऑफिस का काम और कुछ क्रिकेट से जुड़े काम शामिल रहे लेकिन अंत में मैंने अपने आप को कारपेंटर के रूप में पाया।

जेवियर डोहर्टी ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि एसीए वास्तव में अविश्वसनीय रहा है। क्रिकेट के दिन खत्म होते हैं और आगे क्या होने वाला है? पैसा और मेरा जीवन कैसा दिखने वाला है? इसके बारे में विचार आपके दिमाग में चल रहे होते हैं। इन सभी सवालों से ऊपर उठकर मैंने यह कार्य करने का सोचा। बता दें कि जेवियर डोहर्टी ने 2001-02 में अपने करियर की शुरुआत की थी। 2015 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए विश्व कप में डोहर्टी को एक मैच खेलने का मौका मिला था।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now