World Cup 2023 : ट्रेविस हेड की वापसी पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने दी बड़ी अपडेट

India v Australia - 2nd ODI
ट्रेविस हेड वर्ल्‍ड कप के पहले हाफ से बाहर हैं

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ओपनर ट्रेविस हेड (Travis Head) की फिटनेस पर बड़ी अपडेट दी है। कमिंस ने भारत (India Cricket Team) के खिलाफ मैच में टॉस के समय कहा कि ट्रेविस हेड इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में ही हैं। पता हो कि ट्रेविस हेड के हाथ में फ्रैक्‍चर है, जिसके कारण वर्ल्‍ड कप 2023 में उनके हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। हेड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी। यह चोट इतनी गंभीर है कि वो वर्ल्‍ड कप के पहले हाफ से बाहर हैं।

ट्रेविस हेड के चोटिल होने के बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया ने उन्‍हें स्‍क्‍वाड में बरकरार रखा है। ऑस्‍ट्रेलियाई खेमे को उम्‍मीद है कि ट्रेविस हेड जल्‍दी से ठीक हो जाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया को 12 अक्‍टूबर को अपना दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और इसी दिन ट्रेविस हेड के बारे में बड़ी अपडेट मिलने की उम्‍मीद है। इस दिन मेडिकल स्‍टाफ उनके हाथ के ठीक होने की प्रक्रिया पर गौर करेगा। अगर हेड के नतीजे सकारात्‍मक आए तो वो वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा बने रहेंगे। मगर ऐसा अगर नहीं हुआ तो वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे।

चेन्‍नई में भारत के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम वॉर्म-अप मैच खेलने के बाद अच्‍छी स्थिति में हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने साथ ही बताया कि ट्रेविस हेड इस समय एडिलेड में हैं।

पैट कमिंस ने कहा, 'हम पहले बल्‍लेबाजी करेंगे। अच्‍छी पिच नजर आ रही है। धूप भी खिली हुई है। यहां धूप में बल्‍लेबाजी करना अच्‍छा हो सकता है। हमारी टीम अच्‍छी स्थिति में हैं। हमारा संतुलन अच्‍छा है। कुछ मैच खेलने का समय मिला, लड़के तरोताजा लग रहे हैं। ट्रेविस हेड इस समय एडिलेड में काउच पर बैठे हैं। सीन एबट, मार्कस स्‍टोइनिस नहीं खेल रहे हैं। जोश इंग्लिस भी मैच से बाहर हैं।'

ध्‍यान दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए चुनी 15 सदस्‍यीय टीम में केवल एक बदलाव किया है। बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन आगर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया है। देखना दिलचस्‍प होगा कि ट्रेविस हेड के विकल्‍प की घोषणा होगी या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now