World Cup 2023 : ‘भारत में जीतना काफी कठिन’, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में आज इंग्लैंड और अफगानिस्तान (England vs Afghanistan) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले को लेकर इंग्लैंड टीम ने काफी तैयारियां की है। इसी बीच इस मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लैंड टीम के दिग्गज आलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने बड़ा बयान दिया है। वोक्स ने कहा कि भारत में जीतना काफी कठिन है।

क्रिस वोक्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'भारत के कंडीशंस में उपमहाद्वीप की टीमों को हराना बहुत मुश्किल है पर हमारे पास ऐसा करने के लिए एक अच्छी टीम है। हमारे पास उस तरह की टीम और खिलाड़ी हैं जो लड़ सकते हैं। वर्ल्ड कप जीतने के लिए एक कठिन प्रतियोगिता है। वह भी भारत में। पर हम ऐसा कर सकते हैं। हम एक-एक कर गेम को ले रहे हैं। यह टूर्नामेंट जीतना काफी कठिन है पर हम इसे अच्छी तरह से पार कर लेंगे। हम हर गेम को उसके अनुसार ही ले रहे हैं। लोगों को हमसे उम्मीदें हैं हमें भी अपने आप से उम्मीदें हैं’।

इंग्लैंड टीम के लिए अभी तक वर्ल्ड कप 2023 का सफर मिला जुला रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ चल रहे मुकाबले से पहले इंग्लैंड ने दो मुकाबले खेले हैं। इसमें टीम को 1 हार और 1 जीत मिली है। हालांकि इंग्लिश 2019 वनडे वर्ल्ड कप की चैंपियन है। ऐसे में टीम पर खिताब को बचाकर रखने का काफी दवाब है।

अफगानिस्तान के खिलाफ चल रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी की और अफगान टीम को 284 रनों पर समेट दिया। हालांकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत में औसतन गेंदबाजी लेकिन अंतिम ओवरों में वापसी करते हुए अफगानिस्तान टीम को 300 से पहले रोक दिया है। वर्ल्ड कप में अपनी जीत की ले बरक़रार रखने के लिए इंग्लैंड को यह चुनौतीपूर्ण लक्ष्य प्राप्त करना होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now