World Cup 2023 के फाइनल में हार से भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियों की आँखों से भी छलके आंसू, देखें वीडियो  

Neeraj
Photo Courtesy: Disney+hotstar Snapshots
Photo Courtesy: Disney+hotstar Snapshots

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 13वें संस्करण का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत (IND vs AUS) को छह विकेट से पटखनी दी और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी। इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का टारगेट दिया था जिसे उन्होंने 43 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद भारतीय फैंस के साथ-साथ मैदान पर मौजूद भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां भी भावुक नजर आईं।

बता दें कि टूर्नामेंट की शुरुआत से टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। उन्होंने अपने नौ लीग मैचों में एक के बाद एक जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इसके बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर मेन इन ब्लू ने फाइनल में क्वालीफाई किया था। फाइनल मैच में टीम को सपोर्ट करने के लिए हजारों की संख्या में भारतीय फैंस मौजूद रहे। इसके अलावा टीम इंडिया को चीयर करने के लिए कुछ भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियां भी पहुंची थी।

इनमें अनुष्का शर्मा, अथिया शेट्टी, रितिका सजदेह और प्रीति अश्विन के नाम शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम जैसे अपने लक्ष्य के करीब पहुंची, तो भारतीय स्क्वाड के साथ स्टैंड्स में बैठी भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियों के चेहरे भी लटक गए। इस दौरान वो भी भावुक नजर आईं।

आप भी देखें तस्वीरें और वीडियो:

गौरतलब है कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरी बार है जब टीम इंडिया को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में हराया था। मैच से पहले सभी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा एन्ड कंपनी उस 20 साल पुरानी हार का बदला लेने में सफल रहेगी। हालाँकि, ऐसा संभव नहीं हो पाया। भारत के लिए पिछले 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने का सूखा अभी भी बरकरार है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now