कौन सी 2 टीमों के बीच खेला जायेगा वर्ल्ड कप फाइनल? दिग्गज खिलाड़ियों ने बताये नाम, देखें वीडियो 

Neeraj
India v England - ICC Men
India v England - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के शुरू होने का काउंट डाउन अब शुरू हो गया है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पिछली बार की चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। डेढ़ महीने तक खेले जाने वाले इस इवेंट में फाइनल कौन सी दो टीमें पहुचेंगी, ये सवाल सभी के दिमाग में चल रहा है। हालाँकि, इसका सही जवाब अभी से बता पाना असंभव है। मगर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने अपने मुताबिक उन 2-2 टीमों के नाम बताये हैं जिनके बीच इस बार खिताबी मुकाबला खेला जा सकता है।

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया गया। इस वीडियो में क्रिकेट जगत के कुछ जाने-माने खिलाड़ियों से आगामी वर्ल्ड कप की 2 फाइनलिस्ट टीमों के नाम बताने को कहा गया। शुरुआत में सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस आये। उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है तो मेरी टॉप 2 टीमें भारत और इंग्लैंड हैं। क्रिस गेल ने उम्मीद जताई कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस बार फाइनल खेला जायेगा।

ऑस्टेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने इस मामले में अपनी टीम और दक्षिण अफ्रीका का नाम बताया। पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा, 'मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल खेला जायेगा।

दिनेश कार्तिक ने बताया कि, 'मैं फाइनल में भारत और पाकिस्तान को खेलता देखना चाहता हूँ।' दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम इंडिया के साथ टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगी। पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनिस ने इंग्लैंड और भारत को अपनी टॉप 2 टीमों में गिना। डेल स्टेन के अनुसार इंग्लैंड और भारत। इरफान पठान भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल होते देखना चाहते हैं।

पूर्व श्रीलंकाई लीजेंड मुथैया मुरलीधरन भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच होने की उम्मीद जताई। इस क्रम में आगे संजय मांजरेकर आये, जिन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया को चुना। पियूष चावला ने भी ज्यादातर क्रिकेटरों की तरह इंग्लैंड और भारत को अपना फाइनलिस्ट बताया।

Quick Links

Edited by Rahul