WTC Final: 'IPL के प्रदर्शन के आधार पर शुभमन गिल को आंकना गलत'

शुभमन गिल
शुभमन गिल

रमीज राजा ने शुभमन गिल को उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर आंकने के खिलाफ चेतावनी दी है। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि भारतीय टीम को युवा ओपनर का हौसला बढ़ाना चाहिए भले ही उनके पास ओपनिंग के लिए अन्‍य विकल्‍प हो।

शुभमन गिल ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर की दमदार शुरूआत की और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, युवा ओपनर आईपीएल 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल खेलने आए हैं। केकेआर के लिए खेलते हुए आईपीएल 2021 में गिल ने 117.85 के स्‍ट्राइक रेट से 132 रन बनाए।

आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए शुभमन गिल की जगह पर सवाल खड़े होने लगे थे कि उनकी जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया जाए। हालांकि द क्विंट से बातचीत के दौरान राजा ने कहा कि युवा ओपनर का समर्थन करने की जरूरत है।

रमीज राजा ने कहा, 'गिल की क्षमता को आईपीएल प्रदर्शन से मत आंकिये। टेस्‍ट क्रिकेट में उसका स्‍ट्राइक रेट अच्‍छा है और वह विकेट के चारों ओर शॉट लगाते हैं। उन्‍हें सभी के समर्थन की जरूरत है क्‍योंकि मुझे संदेह है कि भारत जैसे देश में जब आपके पास ज्‍यादा संसाधन हो तो कुछ युवाओं को पर्याप्‍त मौके नहीं मिलते।'

शुभमन गिल के पास आगामी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड दौरे में अपने आप को साबित करने का मौका है। ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट करियर की दमदार शुरूआत करने के बाद गिल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में संघर्ष किया और चार मैचों में 19.83 की औसत से रन बनाए।

रोहित शर्मा के शुरूआती दिनों की याद दिलाते हैं शुभमन गिल: राजा

शुभमन गिल के हाल में खराब प्रदर्शन के बावजूद रमीज राजा ने युवा ओपनर की तुलना रोहित शर्मा के शुरूआती दिनों से की है।

राजा ने कहा, 'शुभमन गिल में गजब की क्षमता है। गिल मुझे रोहित शर्मा के शुरूआती दिनों की याद दिलाते हैं। मुझे याद है कि इंटरनेशनल डेब्‍यू से पहले मैंने रोहित शर्मा को पाकिस्‍तान में खेलते हुए देखा था। कभी, आपको कुछ ही गेंदें भविष्‍य का संकेत दे देती है। कोई गलती नहीं करना। गिल हो सकता है कि रोहित शर्मा की लीग में शामिल हों।'

शुभमन गिल को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक का सामना करना पड़ेगा। फाइनल में दमदार प्रदर्शन से गिल अपनी जगह भारतीय टीम में पक्‍की करने में कामयाब होंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment