Create

WTC Final: न्‍यूजीलैंड का प्रमुख खिलाड़ी लौट आया, पहले ट्रेनिंग सेशन में लिया हिस्‍सा

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्‍यूजीलैंड स्‍क्‍वाड से जुड़ गए हैं। ट्रेंट बोल्‍ट के टीम से जुड़ने की खबर ब्‍लैकैप्‍स ने सोशल मीडिया के जरिये दी। बोल्‍ट ने लॉर्ड्स के नर्सरी ग्राउंड पर पहले ट्रेनिंग सेशन की शुरूआत भी की।

31 साल के तेज गेंदबाज ने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट से ब्रेक मांगा था, ताकि अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता सके। उन्‍होंने आईपीएल 2021 के बायो-बबल में महीने बिताए थे। बाद में न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टेड ने पुष्टि की थी कि ट्रेंट बोल्‍ट इंग्‍लैंड के खिलाफ दोनों टेस्‍ट नहीं खेलेंगे ताकि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए तैयार रहे।

ट्रेंट बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड के टेस्‍ट गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ की हड्डी हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 71 टेस्‍ट में 28.02 की औसत और 56.3 के स्‍ट्राइक रेट से 281 विकेट लिए हैं। इंग्‍लैंड में बोल्‍ट के आंकड़ें और भी शानदार हैं। उन्‍होंने इंग्‍लैंड में 4 टेस्‍ट में 23.14 की औसत और 52 के स्‍ट्राइक रेट से 21 विकेट लिए हैं।

ट्रेंट बोल्‍ट के बिना भी लॉर्ड्स में न्‍यूजीलैंड हावी

न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच इस समय लॉर्ड्स में पहला टेस्‍ट खेला जा रहा है। न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए। इसके बाद टिम साउदी (6 विकेट) की कहर बरपाती गेंदों का इंग्लिश बल्‍लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

इंग्‍लैंड की पहली पारी 275 रन पर सिमटी और इस तरह केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 103 र की विशाल बढ़त मिली है। टिम साउदी के अलावा काइल जेमिसन ने तीन विकेट लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेगनर के खाते में एक विकेट आया।

ट्रेंट बोल्‍ट की वापसी से न्‍यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत हो जाएगा। ट्रेंट बोल्‍ट, टिम साउदी, नील वेगनर और काइल जेमिसन मिलकर विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...