मुंबई इंडियंस की कोच शार्लेट एडवर्ड्स और मेंटर झूलन गोस्वामी ने खिताबी जीत पर दिया अहम बयान

 मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट हराते हुए WPL का पहला खिताब जीता
मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट हराते हुए WPL का पहला खिताब जीता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के पहले संस्करण का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के दौरान अपना-अपना अहम योगदान दिया। लेकिन मैदान के बाहर कोचिंग स्टाफ का भी उतना ही योगदान रहा, जितना खिलाड़ियों का इस खिताबी जीत में रहा है। कोच शार्लेट एडवर्ड्स (Charlotte Edwards) और गेंदबाजी कोच व मेंटर झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने चैंपियन बनने के बाद ब्रॉडकास्टर को अपनी ख़ुशी और खिलाड़ियों के मेहनत को लेकर अहम बयान दिया है।

सबसे पहले भारत की पूर्व दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा कि, 'गेंदबाजों को इस जीत का श्रेय जाता है। मैं शार्लेट एडवर्ड्स को भी धन्यवाद देना चाहती हूँ, क्योंकि कोच के रूप में यह मेरा टूर्नामेंट था। सभी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन करने का भरोसा था और हमें अपनी टीम पर गर्व है। हरमनप्रीत कौर कई बार ऐसी स्थिति में आई है लेकिन वह लाइन के उस पार नहीं जा पाई लेकिन इस बार उन्होंने कर दिखाया। जिस तरह से उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद इस टीम को संभाला वह शानदार था।'

मुंबई इंडियंस ने शार्लेट एडवर्ड्स को मुख्य कोच के रूप में चुना था और उन्होंने पहले ही संस्करण में टीम को विजेता बना दिया। उन्होंने इस जीत के बाद अपनी ख़ुशी जाहिर की और कहा कि, 'इस जीत के साथ हम सभी खुश हैं। यह खिताब हासिल करना मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है। यह एक शानदार टीम ग्रुप था और हम सभी एक दूसरे के साथ बने रहे। हरमनप्रीत कौर एक बेहतरीन कप्तान है और यह एक शानदार अनुभव रहा है।

फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट हराते हुए WPL का पहला खिताब अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 131/9 का स्कोर बनाया, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में 134/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला जीत लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now