कैसे गुजरात जायन्ट्स, यूपी वारियर्ज या RCB पहुंचेगी WPL 2023 के प्लेऑफ्स में? दिल्ली और मुंबई ने किया क्वालीफाई

Photo Courtesy : WPL 2023 (Getty Images)
Photo Courtesy : WPL 2023 (Getty Images)

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) का कारवां अब अपने अंतिम चरण में है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने प्लेऑफ्स में अपना स्थान पक्का कर लिया है। लेकिन तीन टीमों के बीच अभी भी एक स्थान के लिए जंग जारी है जिसमें गुजरात जायन्ट्स (GG), यूपी वारियर्ज (UPW) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नाम शामिल है। हालांकि तीसरे स्थान पर बने रहने व प्लेऑफ्स में जाने के ज्यादा चांस यूपी टीम के लग रहे है लेकिन बाकी दो टीमों के पास भी अवसर है अपनी जगह पक्का करने का, जिसके लिए सभी मैचों के नतीजे महत्वपूर्ण होंगे।

यूपी वॉरियर्ज ने 6 मुकाबलों में 3 में जीत और 3 में ही हार का सामना किया है। यदि टीम अपने आगामी दो मैचों में एक भी जीत जाती है तो प्लेऑफ्स में अपनी जगह पक्की कर लेगी। क्योंकि आरसीबी और गुजरात का एक-एक मुकाबला बाकी है और वह इन्हें जीत कर भी 3 ही मुकाबले टूर्नामेंट जीत पाएंगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीम कैसे करेगी क्वालीफाई

महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। स्मृति मंधना के नेतृत्व में टीम ने पहले 5 मुकाबले गंवा दिए थे लेकिन पिछले दो मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है और अब टीम की निगाहें आखिरी मैच को जीतने पर होगी, जिसके साथ वह 3 जीत के साथ 6 अंक प्राप्त कर लेगी। बैंगलोर का आखिरी मुकाबला मुंबई के साथ है लेकिन आरसीबी को अपनी जीत के साथ यूपी और गुजरात की हार की भी कामना करनी होगी और फिर नेट रन रेट पर जाकर आखिरी टीम का फैसला होगा।

बैंगलोर के साथ गुजरात भी अपना आखिरी मैच जीत कर अपने आप को टूर्नामेंट में बनाये रखना चाहेगी और फिर आरसीबी और यूपी की टीम की हार की दुआ करनी होगी। साथ ही बड़े मार्जिन से इन नतीजों की कामना करनी होगी। आपको बता दें कि पहले स्थान पर रहने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान की टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now