WPL 2023 : कप्तान हरमनप्रीत कौर की धमाकेदार पारी, मुंबई इंडियंस को मिली लगातार चौथी जीत

Photo Courtesy : BCCI and WPL 2023
Photo Courtesy : BCCI and WPL 2023

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और यूपी वॉरियर्ज (UP Warriorz) के बीच टूर्नामेंट का 10वां मुकाबला खेला गया। मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में हुए इस मुकाबले को मुंबई इंडियंस की महिला टीम ने अपने नाम कर लिया है। मुंबई टीम की यह टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत है। मुंबई इंडियंस के लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से उनके प्लेऑफ्स में जाने की उम्मीदें बढ़ गई है। यूपी के खिलाफ मुंबई की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

इससे पहले यूपी वॉरियर्ज की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि शुरुआत में टीम को देविका वैद्या के रूप में पहला झटका जल्द ही लगा लेकिन उसके बाद एलिसा हीली ने पहले किरण नवगिरे के साथ मिलकर 50 रनों की साझेदारी की और फिर ताहिला मैकग्राथ के साथ मिलकर 82 रन जोड़े। एलिसा हीली ने 58 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। ताहिला मैकग्राथ ने भी दूसरे छोर पर अर्धशतक जमाया। अंतिम के तीन ओवरों का फायदा वॉरियर्ज की टीम नहीं उठा पाई और स्कोर बोर्ड पर कुल 159 रन ही जोड़ सकी। मुंबई की तरफ से एक बार फिर साइका इशाक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत ठोस रही। सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े, जिसमें यस्तिका ने ताबड़तोड़ 42 रन बनाये तो मैथ्यूज केवल 12 रन ही बना सकी। इसके बाद इंग्लैंड की दिग्गज बल्लेबाज नैट सीवर ब्रंट और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच एक बड़ी शतकीय साझेदारी (106 रन) देखने को मिली। हरमनप्रीत कौर ने 33 गेंदों पर 53 रन बनाये तो नैट सीवर ने 45 रनों की नाबाद पारी खेली और मुंबई को लगातार चौथी जीत दिला दी। यूपी की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ और सोफी एकलेस्टोन ने 1-1 विकेट झटका।

Quick Links

App download animated image Get the free App now