WPL 2024 से पहले RCB को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुई पूरे सीजन से बाहर

WPL 2023 - Royal Challengers Bangalore v Delhi Capitals
आरसीबी की बढ़ी मुश्किलें

साल 2024 के आगाज के साथ ही फैंस को क्रिकेट के एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। बात भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की करें या अंडर-19 वर्ल्ड कप की। अब अगले महीने फरवरी में महिलाओं की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे सीजन की शुरुआत होने वाली है। हालांकि इसके शुरुआत से पहले आरसीबी (RCB) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, टीम की स्टार खिलाड़ी हीदर नाइट (Heather Knight) ने महिला प्रीमियर लीग के अगले सीजन में नहीं खेलेंगी।

स्पार्ट्सकीड़ा के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड महिल टीम की कप्तान और आरसीबी की अनुभवी दिग्गज खिलाड़ी हीदर नाइट ने महिला प्रीमियर लीग के अगले सीजन से खुद को बाहर रखने की घोषणा की है। हीदर नाइट के बाहर होने के बाद आरसीबी ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अफ्रीकी आलराउंडर नदिन डे क्लर्क को टीम में शामिल किया है। अब नदिन डब्ल्यूपीएल के अगले सीजन में हीदर नाइट की जगह मैदान पर उतरते हुए नजर आएंगी।

हीदर नाइट का महिला प्रीमियर लीग से बाहर होना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बड़ा झटका है। वह टीम की एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उनके पास क्रिकेट का लंबा अनुभव है जो टीम को इस सीजन में बड़ा फायदा पहंचा सकता था। हीदर नाइट इस लीग के पहले सीजन में खेलते हुए नजर आईं थी। हालांकि उनका पहला सीजन कुछ खास नहीं गया था। उन्होंने डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में 8 मैच खेले इस दौरान उनके बल्ले से 135 रन निकले। बल्ले से उनका सबसे बड़ा स्कोर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आया था। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 34 रनों की पारी खेली थी। बात गेंदबाजी की करें तो हीदर ने पहले सीजन में 8 मैचों में 4 विकेट अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Rahul