WPL 2024 : 'प्लेयर ऑफ द मैच' बनने के बाद RCB की तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताया अपना सबसे बेहतरीन स्पेल

Rahul
Photo Courtesy : PTI
Photo Courtesy : PTI

महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2024) में कल खेले गए टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टीम (Royal Challengers Bangalore Women) ने गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants Women) को 8 विकेट से मात देकर लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। इस जीत के साथ आरसीबी (RCB) अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुँच गई है बैंगलोर की जीत में सबसे अहम योगदान तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) का रहा, जिन्होंने अपने ओपनिंग स्पेल में शानदार गेंदबाजी कर गुजरात टीम के 2 बड़े विकेट अपने नाम किये। रेणुका सिंह ठाकुर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 14 रन देकर 2 विकेट लिए जिसमें बेथ मूनी और फिबी लिचफिल्ड का नाम शामिल रहा।

रेणुका सिंह ठाकुर को उनके दमदार खेल के चलते प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया, जिसपर उन्होंने कहा कि, 'मैं बहुत खुश हूँ। काफी लम्बे समय बाद मैंने एक अच्छा स्पेल डाला है, खासतौर पर अपनी चोट से वापसी करते हुए यह गेंदबाजी की है। मुझे अभी काफी अच्छा लग रहा है क्योंकि मैंने इस प्रदर्शन के लिए बहुत मेहनत की है और मुझे इसका फल मिल रहा है। राउंड द विकेट की योजना पर मैंने बहुत काम किया है। भारत से खेलने के बाद मैंने अपने कोच ट्रॉय कूली से इस बारे में बात की और उन्होंने मुझे इसपर काम करना भी बताया है।'

बता दें कि रेणुका सिंह ठाकुर पिछले कुछ सालों से भारत की मुख्य गेंदबाज के रूप में ऊपर आई हैं। उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज गच्चा खा जाता है और अब वह अपनी इस काबिलियत का जलवा बैंगलोर के लिए महिला प्रीमियर लीग में बिखेर रही हैं। पहले मुकाबले में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। हालांकि उन्हें एक विकेट भी नहीं मिला लेकिन 3 ओवर में उन्होंने कुल 14 रन खर्चे थे।

Quick Links

Edited by Rahul