WTC Final : शार्दुल ठाकुर के 'स्ट्रेट ड्राइव शॉट' ने सुनील गावस्कर को सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी, ICC ने साझा किया वीडियो

Neeraj
शार्दुल ठाकुर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए थे
शार्दुल ठाकुर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए थे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला जा रहा है जो अब बेहद रोमांचक मोड़ पर है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 444 रनों का विशाल टारगेट दिया है। कंगारू टीम के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने टीम इंडिया के लिए इस लक्ष्य को हासिल कर पाना काफी मुश्किल होगा। भारत की ओर से पहली पारी में अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ही दो ऐसे बल्लेबाज रहे थे जिन्होंने अर्धशतक जड़े थे। लॉर्ड ठाकुर ने रहाणे के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स खेले। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को ठाकुर के एक शॉट को देखकर सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) की याद आ गई।

बता दें कि शार्दुल ठाकुर ने अपनी 51 रनों की पारी में छह चौके लगाए थे। इनमें से एक चौका उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के खिलाफ स्ट्रैट ड्राइव शॉट खेलते हुए लगाया था। शार्दुल के इस शॉट ने सुनील गावस्कर को सचिन तेंदुलकर याद दिला दी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया जिसका वीडियो आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है।वीडियो में गावस्कर ने कहा,

शार्दुल ने एक स्ट्रैट ड्राइव खेला था जिसने मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी। वो भी भी बिल्कुल इसी अंदाज में स्ट्रैट ड्राइव खेला करते थे। इसे देखकर मजा आ गया।

गौरतलब है कि शार्दुल ठाकुर अपने टेस्ट करियर में तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। इनमें से दो अर्धशतक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उन्होंने बनाये हैं, जबकि दो लगातार अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ इसी मैदान पर साल 2021 में ठाकुर के बल्ले से निकले थे। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो शार्दुल ने पहली पारी में दो विकेट चटकाए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी। फैंस अब यही उम्मीद करेंगे कि भारत की दूसरी पारी में भी ठाकुर के बल्ले से एक दमदार पारी उन्हें देखने को मिले।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now