पाकिस्तानी बल्लेबाज ने किया काउंटी टीम से करार, 4 मैचों के लिए रहेंगे उपलब्ध

सौद शकील ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था
सौद शकील ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था

काउंटी चैंपियनशिप (County Championship 2023) का आगाज इंग्लैंड में हो चुका है। घरेलू खिलाड़ियों के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को भी काउंटी क्लबों की टीम में शामिल किया जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के युवा बल्लेबाज सौद शकील (Saud Shakeel) को भी यॉर्कशायर (Yorkshire) ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शाई हॉप के साथ सौद शकील दूसरे विदेशी खिलाड़ी होंगे, जोकि इस सीजन यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। सौद शकील यॉर्कशायर के साथ उनके दूसरे मुकाबले से जुड़ जायेंगे।

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपनी आधिकारिक बयान में कहा है कि, '27 वर्षीय पाकिस्तान बल्लेबाज सौद शकील के साथ क्लब ने 4 मैचों का करार किया है और वह अगले हफ्ते होने वाले टीम के दूसरे मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।' यॉर्कशायर और ग्लोसेस्टरशायर के बीच ब्रिस्टल में 13 अप्रैल को अगला मुकाबला होने वाला है।

यॉर्कशायर के मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट डैरेन गफ ने सौद शकील के शामिल होने पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि, 'सौद एक बेहतरीन युवा बल्लेबाज है उनका टीम में शामिल होना ख़ुशी की बात है। उन्होंने इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच एक संतुलित टीम चाहते हैं और अब हमें लगता है कि हमारे पास इस प्रकार के सभी खिलाड़ी मौजूद हैं।'

सौद शकील ने भी यॉर्कशायर के साथ जुड़ने पर ख़ुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब से जुड़ने पर उत्साहित हूँ और अब उनके साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करने का इंतज़ार नहीं कर सकता।'

सौद शकील ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और अपने छोटे से करियर में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। सौद शकील ने अभी तक कुल 5 टेस्ट मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 10 पारियों में 5 अर्धशतक और 1 शानदार शतक जमाया है। इस दौरान उन्होंने 72.50 के औसत से 580 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now