'केवल उनके जैसा कप्तान ही बिना बड़े खिलाड़ियों के टाइटल जीत सकता है'

यूसुफ पठान
यूसुफ पठान

यूसुफ पठान भारत के काफी जबरदस्त क्रिकेटर माने जाते हैं। वो 2011 और 2007 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे चुके हैं। हालांकि उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर उतना बड़ा नहीं रहा, इसके बावजूद आईपीएल में उन्होंने काफी नाम कमाया। वो उस राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे, जिसने पहले सीजन का खिताब जीता था। इसी कड़ी में यूसुफ पठान ने उस टीम के कप्तान शेन वॉर्न की तारीफ की है और कहा है कि वो बिना बड़े नाम वाले खिलाड़ियों के भी टाइटल जीत सकते हैं।

क्रिकट्रैकर से खास बातचीत में इरफान पठान ने कहा कि मैंने शेन वॉर्न की कप्तानी में 3 साल आईपीएल में खेला। उनके साथ मेरी काफी यादें जुड़ी हुई हैं। मैच शुरु होने से पहले वो हमको बताते थे कि बल्लेबाजों को कैसे आउट करना है और बल्लेबाज ठीक उसी तरह से आउट होते थे। यूसुफ पठान ने कहा कि दुर्भाग्य की बात रही कि मैं 3 साल से ज्यादा उनकी कप्तानी में नहीं खेल पाया। बिना किसी बड़े खिलाड़ियों के वो हमारी टीम को फाइनल तक ले गए और खिताब भी जीता। राजस्थान रॉयल्स की उस टीम में ज्यादातर घरेलू खिलाड़ी थे और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी काफी कम थे। केवल उनके जैसा कप्तान ही कम संसाधनों के बावजूद टाइटल जीत सकता है।

ये भी पढ़ें: मेरे क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने उतना भरोसा मुझ पर नहीं दिखाया, जितना धोनी ने दिखाया - ड्वेन ब्रावो

आपको बता दें कि यूसुफ पठान ने 2008 से लेकर 2010 तक शेन वॉर्न की कप्तानी वाले राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल खेला। इसके बाद वो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में चले गए और कुछ साल वहां खेलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा बने। 2008 के पहले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कई डोमेस्टिक खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को चैंपियन बनाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now