Create
Notifications

"हमें विश्‍वास था कि वो 15 रन नहीं बनाने देगा", मोहम्‍मद सिराज के मैच विजयी ओवर पर युजवेंद्र चहल का बयान

मोहम्‍मद सिराज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर में 15 रन की रक्षा की
मोहम्‍मद सिराज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर में 15 रन की रक्षा की
reaction-emoji
Vivek Goel

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा कि भारतीय टीम (India Cricket team) को विश्‍वास था कि मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर में 15 रन की रक्षा कर लेंगे। भारत ने पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेले गए रोमांचक पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से हराया।

मोहम्‍मद सिराज का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। उन्‍होंने अंतिम ओवरों में काफी रन लुटाए थे। मगर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सिराज ने सटीक यॉर्कर गेंदें डाली और टीम प्रबंधन ने उन पर जो भरोसा जताया, उस पर वो खरे उतरे।

मैच के बाद चहल ने सिराज और विकेटकीपर संजू सैमसन की तारीफ की, जिन्‍होंने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर डाइव लगाकर गेंद रोकी और टीम के लिए पांच रन बचाए थे। युजवेंद्र चहल ने कहा, 'जिस तरह सिराज सटीक यॉर्कर डाल रहे थे, हमें विश्‍वास था कि वो 15 रन नहीं बनाने देंगे। उसने पहले भी जो ओवर डाले थे, उसमें यॉर्कर गेंद सही डाली थी। मगर हां, आखिरी ओवर का दबाव तो हमेशा होता है। विशेषकर जब शेफर्ड बल्‍लेबाजी कर रहा हो। मगर सैमसन ने जिस तरह वाइड गेंद रोकी, तो उसने काफी विश्‍वास दिया।'

युजवेंद्र चहल का मानना है कि इस तरह की करीबी जीत से टीम का हौसला बढ़ता है। उन्‍होंने कहा, 'इस तरह के मैचों के बाद सभी गेंदबाजों का विश्‍वास बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि मैदान छोटे हैं और उनके पास अच्‍छे हिटर्स हैं तो लक्ष्‍य की रक्षा करना आसान नहीं है। हम इसी मुताबिक योजना बनाते हैं और इससे सीखते हैं।'

बता दें कि पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेले गए पहले वनडे में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 305 रन बना सकी। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच रविवार को क्‍वींस पार्क ओवल मैदान पर सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम जहां सीरीज अपने कब्‍जे में करने के इरादे से उतरेगी, वहीं वेस्‍टइंडीज की कोशिश सीरीज बराबर करने की होगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...