वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, प्रमुख वनडे सीरीज के लिए टीम की हुई घोषणा

Rahul
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
जैक क्रॉली कप्तान होंगे तो बेन डकेट उपकप्तानी का भार संभालेंगे

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में एक महीने से भी कम का समय रह गया है। ऐसे में सभी टीमें इस अहम टूर्नामेंट की तैयारियों में व्यस्त है। उपमहाद्वीप की 5 टीमें जहाँ एशिया कप में हिस्सा ले रही हैं तो बाकी की टीमें वनडे और टी20 सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लिया और अब वनडे सीरीज के लिए टीम पूरी तैयारी कर रही है। लेकिन उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपने 13 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, जिसके कप्तान के रूप में जैक क्रॉली को चुना गया है।

20 सितम्बर से इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। हालांकि हैरी ब्रूक पर सभी की नजरें बनी रहेंगी जो इस सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हैरी ब्रूक को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी जगह दे दी गई है। क्योंकि हैरी ब्रूक का मौजूदा फॉर्म बेहतरीन चल रहा है। आयरलैंड के खिलाफ जैक क्रॉली कप्तान होंगे तो टेस्ट क्रिकेट में उनके ओपनिंग पार्टनर बेन डकेट उपकप्तानी का भार संभालेंगे।

इंग्लैंड की इस टीम में तीन नए खिलाड़ियों को पहली बार राष्ट्रीय टीम में चयनित किया गया है, जिसमें बल्लेबाज सैम हेन, विकेटकीपर जेमी स्मिथ और तेज गेंदबाज जॉर्ज स्क्रिमशॉ का नाम शामिल है। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच पहला वनडे मैच 20 सितम्बर को होगा, तो दूसरा 23 व अंतिम मुकाबला 26 सितम्बर को ब्रिस्टल के मैदान पर आयोजित किया जायेगा।

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम

जैक क्रॉली (कप्तान), बेन डकेट (उपकप्तान), रेहान अहमद, हैरी ब्रूक, ब्राइडन कारसे, सैम हेन, विल जैक्स, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, फिल साल्ट, जॉर्ज स्क्रिमशॉ, जेमी स्मिथ और ल्युक वूड।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment