इरफान पठान की तूफानी बल्लेबाजी देख बड़े भाई युसूफ पठान तालियां बजाते आये नजर 

Neeraj
Photo Courtesy: Irfan Pathan Instagram
Photo Courtesy: Irfan Pathan Instagram

क्रिकेट इतिहास में अब तक भाईयों की कई जोड़ियों ने एक ही देश की राष्ट्रीय टीम से खेलते हुए कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में भी एक ऐसी ही जोड़ी देखने को मिली जिसे फैंस आज भी याद करते हैं। हम बात कर रहे हैं इरफान पठान (Irfan Pathan) और उनके बड़े भाई युसूफ पठान (Yusuf Pathan) की। दोनों ही भाई बेहतरीन ऑलराउंडर्स रहे हैं जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद, अब निजी टूर्नामेंट्स में खेलते हुए नजर आते हैं। मौजूदा समय में इरफान और युसूफ जिम्बाब्वे में खेली जा रही जिम-एफ्रो टी10 लीग (Zim Afro T10 League) में खेल रहे हैं।

टूर्नामेंट में दोनों भाई अलग-अलग टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हालाँकि, इस दौरान भी युसूफ और इरफान एक-दूसरे के खेल की सरहाना करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। इस बीच इरफान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की जिसमें युसूफ पठान अपने छोटे भाई की धुआंधार बल्लेबाजी देखकर तालियां बजाते दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

जब छोटा भाईअच्छा खेलता है तो बड़ा भाई हमेशा खुश रहता है। भले ही वह दूसरी टीम हो।

बता दें कि यह तस्वीर हरिकेंस हरारे और डरबन कलंदर्स के बीच खेले गए मैच की है जिसमें इरफान ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। इस मुकाबले को हरिकेंस ने दो गेंदें शेष रहते पांच विकेटों से अपने नाम किया।

वहीं, दूसरी तरफ दाएं हाथ के ऑलराउंडर युसूफ पठान इस टूर्नामेंट में जोहान्सबर्ग बफेलोज की ओर से खेल रहे हैं। उनकी टीम ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ एक में उन्हें जीत मिली है। इरफान की टीम हरिकेंस ने तीन मैचों में एक जीत दर्ज की और दो में उन्हें हार का मुहं देखना पड़ा है। अंक तालिका में उनकी टीम सबसे आखिरी पायदान पर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now