पाकिस्तान टीम ने दर्ज की जिम्बाब्वे पर बड़ी जीत, युवा बल्लेबाज ने बनाये 250 रन

Photo Courtesy : Pakistan Cricket Twitter
Photo Courtesy : Pakistan Cricket Twitter

पाकिस्तान 'ए' की टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहाँ जिम्बाब्वे 'ए' के साथ पाकिस्तान शाहींस को 2 अनाधिकारिक टेस्ट और 6 वनडे मुकाबलों में शिरकत करनी है। दोनों टीमों के बीच हुए पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की है। ओमेर यूसुफ़ की 250 रनों की पारी व मेहरान मुमताज के 11 विकटों की बदौलत पाकिस्तान ए टीम ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हरा दिया।

पहली पारी में पाकिस्तान टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए इस पारी में मोहम्मद हुरैरा और ओमेर यूसुफ़ ने शानदार शतक जमाये। मोहम्मद हुरैरा ने 178 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। जबकि ओमेर ने नाबाद 250 रन बनाये ओमेर ने अपनी इस पारी में 27 चौके और 1 छक्का लगाया। इनके अलावा हुसैन तलत ने भी 51 रनों अर्धशतकीय पारी खेली। 521 रनों के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपनी पारी घोषित की और मेजबान टीम को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

जिम्बाब्वे ए टीम पहली पारी में केवल 225 रनों पर सिमट गई। जिम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा 56 रन डीऑन मेयर्स और रॉय काला ने 47 रन ने बनाये। उसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 23 के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी में मेहरान मुमताज ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके 225 रनों पर समेटने के बाद पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को फॉलो ऑन खेलने दिया और दूसरी पारी में जिम्बाब्वे लड़ाई लड़ते हुए 401 का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज जॉय लार्ड गंबी का शतक आया और उन्होंने 115 रनों की पारी खेली।

दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 105 रनों कि बढ़त हासिल की और पाकिस्तान के सामने 106 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने आसानी के साथ पा लिया। सलामी बल्लेबाज इमरान बट ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now