Create

पाकिस्‍तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए जिंबाब्‍वे टीम का हुआ ऐलान

जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम
जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान इस समय जिंबाब्‍वे दौरे पर है, जहां तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज हाल ही में समाप्‍त हुई। मेहमान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। अब जिंबाब्‍वे और पाकिस्‍तान के बीच 29 अप्रैल से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। इस बीच जिंबाब्‍वे टीम ने 16 सदस्‍यीय टेस्‍ट टीम की घोषणा की है, जिसका नेतृत्‍व शॉन विलियम्‍स करेंगे।

भले ही पाकिस्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की, लेकिन मेजबान टीम ने इसमें से एक मुकाबला जीतकर इतिहास रचा। जिंबाब्‍वे ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को मात दी थी। यह जिंबाब्‍वे की पाकिस्‍तान पहली टी20 इंटरनेशनल जीत थी। पाकिस्‍तान के स्‍टार बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान को शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

जिंबाब्‍वे की टीम अब पाकिस्‍तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्‍ट 29 अप्रैल से 3 मई और दूसरा 7-11 मई तक हरारे स्‍पोर्ट्स क्‍लब में खेला जाएगा।

जिंबाब्‍वे का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड

शॉन विलियम्‍स (कप्‍तान), रेगिस चकाब्‍वा, तेंदई चिसोरो, तनाका चिवांगा, ल्‍युक जोंगवे, रॉय काइया, केविन कासुजा, वेलिंगटन मसाकाद्जा, प्रिंस मसवॉरे, तारिसाई मुसाकांडा, ब्‍लेसिंग मुजराबानी, रिचर्ड एनगरावा, विक्‍टर एनयाची, मिल्‍टन शुंबा, ब्रेंडन टेलर, डोनाल्‍ड तिरिपानो।

जिंबाब्‍वे और पाकिस्‍तान के बीच निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने अच्‍छी शुरूआत की, लेकिन फिर लड़खड़ा गई और मुकाबला 24 रन से हार गई। हालांकि, वेस्‍ले मधीवीरे और ल्‍यूक जोंगवी ने बल्‍ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

सीरीज हारने के बाद जिंबाब्‍वे के कप्‍तान का बयान

जिंबाब्‍वे के कप्‍तान शॉन विलियम्‍स ने आखिरी मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद कहा, 'जिंबाब्‍वे के रूप में यह हमारे लिए उत्‍साहजनक सीरीज थी। हमारे पास कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और अगर हम उन्‍हें लगातार मौके देंगे तो वो हमें विश्‍व कप तक ले जाएंगे। यह युवा टीम है, लेकिन हम स्पिनर्स के खिलाफ अच्‍छे स्‍ट्राइक रेट के साथ खेलना होगा।'

विलियम्‍स ने आगे कहा, 'सीनियर खिलाड़‍ियों ने युवाओं को मौका देने के लिए किनारा किया। यह शानदार सीरीज रही। टेस्‍ट के लिए पिच अच्‍छी नजर आ रही है और इसके लिए नए लड़कों का चयन किया जा रहा है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...