Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ने बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए की जसप्रीत बुमराह के एक्शन की कॉपी, देखें मजेदार वीडियो

जसप्रीत बुमराह के एक्शन की कॉपी करते हुए निक मैडिंसन
जसप्रीत बुमराह के एक्शन की कॉपी करते हुए निक मैडिंसन
reaction-emoji
Neeraj
visit

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) काफी ज्यादा मशहूर हैं। बुमराह अपने सटीक गेंदबाजी के लिए जितने मशहूर हैं उतने ही वह अपने अनोखे एक्शन के लिए भी जाने जाते हैं। बुमराह का एक्शन अन्य गेंदबाजों से काफी अलग है और उनकी कॉपी करते हुए बेहद कम ही लोगों को देखा जाता है। हालांकि, आस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने बुमराह की कॉपी करने के साथ ही एक अनोखी चीज भी की है।

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मुकाबले में ऑलराउंडर खिलाड़ी निक मैडिंसन ने बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए बुमराह की कॉपी की। उनकी गेंद बल्लेबाज से काफी दूर थी और उसे पकड़ते हुए विकेटकीपर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

Nic Maddinson brings out the Bumrah! #SheffieldShield https://t.co/rPQU5E7VW2

2013 IPL के साथ क्रिकेट जगत की निगाहों में आए थे बुमराह

बुमराह ने 20 साल की उम्र में 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरु के खिलाफ अपना IPL डेब्यू किया था। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए बुमराह ने अपने पहले ही मैच में विराट कोहली का विकेट हासिल किया था। बुमराह ने अपने पहले IPL मैच में कोहली के अलावा मयंक अग्रवाल और करुण नायर के विकेट भी हासिल किए थे।

डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मुंबई की टीम ने बुमराह को अपना अभिन्न हिस्सा बना लिया। इसके बाद बुमराह ने लगातार सीजन दर सीजन अच्छा प्रदर्शन किया और 2016 में जाकर उन्हें भारत के लिए पहला मुकाबला खेलने का मौका मिला। बुमराह ने लगभग दो साल तक लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में अपनी पकड़ बनाई और इसके बाद 2018 में जाकर उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का भी मौका मिला।

लगभग छह साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में बुमराह ने भारत के लिए खेले 156 मैचों में 303 विकेट हासिल किए हैं। बुमराह ने 123 विकेट केवल 29 टेस्ट मैचों में ही ले लिए हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी 100 से अधिक विकेट हासिल किए हैं। वर्तमान समय में उन्हें तीनों फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now