Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मानसिक स्वास्थ्य खराब होने की वजह से निक मैडिनसन पाकिस्तान के खिलाफ 3 दिवसीय मैच से बाहर

  • इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने भी इसी तरह का फैसला लिया था
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:59 IST

निक मैडिनसन
निक मैडिनसन

टॉप ऑर्डर के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज निक मैडिनसन पाकिस्तान के खिलाफ 11 नवंबर से शुरु होने वाले 3 दिवसीय डे-नाइट टूर मैच से बाहर हो गए हैं। मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से उन्होंने मैच नहीं खेलने का फैसला किया है। उनकी जगह कैमरन बैनक्रोफ्ट को ऑस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल टीम के ईजीएम बेन ओलिवर ने निक मैडिनसन का सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है। हमें इस बात पर खुशी है कि हमारे खिलाड़ी इस तरह की बीमारियों के बारे में ईमानदारी से खुलकर बात कर रहे हैं। हम निक को हर तरह की मदद प्रदान करेंगे, ताकि वो जल्द से जल्द ठीक हो सकें। हम ये भी चाहते हैं कि उनकी प्राइवेसी का भी इस वक्त ख्याल रखा जाए।

ऑस्ट्रेलिया ए के कोच ग्रीम हिक ने भी निक मैडिनसन के इस फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि निक ने सही फैसला लिया है और हम सब उनके साथ हैं। चुप रहकर सहने से अच्छा है खुलकर उसके बारे में बात करना और इस बात के लिए हम उनकी तारीफ करते हैं कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य के बारे में बोलने की हिम्मत दिखाई। निक की जगह हम कैमरन बैनक्रोफ्ट का ऑस्ट्रेलिया ए टीम में स्वागत करते हैं। बैनक्रोफ्ट हमारी उम्मीदों पर जरुर खरा उतरेंगे।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला

आपको बता दें कि हाल ही में दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने भी मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हिस्सा नहीं लिया था और पाकिस्तान के खिलाफ भी पूरी सीरीज में वो नहीं खेले। वहीं मैक्सवेल के बाद अब निक मैडिनसन भी इस तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 09 Nov 2019, 12:56 IST
Advertisement
Fetching more content...