Create
Notifications

निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज का कप्तान बनने के बाद दिया बड़ा बयान

सफेद गेंद टीम की कप्तानी निकोलस पूरन करेंगे
सफेद गेंद टीम की कप्तानी निकोलस पूरन करेंगे
Naveen Sharma

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के संन्यास के बाद वेस्टइंडीज टीम (West Indies) में सफेद गेंद कप्तान का पद खाली चल रहा था। अब क्रिकेट वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को यह जिम्मेदारी दी है। सफेद गेंद टीम का कप्तान बनने के बाद निकोलस पूरन का बयान आया है। उन्होंने कप्तान बनना सम्मान की बात बताई है।

निकोलस पूरन ने कहा कि मैं वास्तव में वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक अद्भुत विरासत बनाई है। यह वास्तव में एक प्रतिष्ठित भूमिका है और वेस्ट इंडियन समाज में एक महत्वपूर्ण स्थान है, क्योंकि क्रिकेट वह शक्ति है जो हम सभी को एक साथ लाती है। कप्तान बनना वास्तव में मेरे अब तक के करियर का मुख्य आकर्षण है और मैं अपने प्रशंसकों और समर्थकों के लिए मैदान पर अच्छी चीजों को हासिल करने के लिए टीम को आगे बढ़ाना चाहता हूं।

गौरतलब है कि इंडियंस प्रीमियर लीग में निकोलस पूरन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल रहे हैं। अलग-अलग देशों में जाकर उनको फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का ख़ासा अनुभव है। इसे देखते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उनको यह बड़ी जिम्मेदारी दी है।

BREAKING: Nicholas Pooran will take over the captaincy for the West Indies Men’s ODI and T20I teams following the international retirement of Kieron Pollard.More below⬇️ bit.ly/3MNm2BT https://t.co/xyNYb9Imo0

पूरन कप्तान होंगे वहीँ शाई होप को टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पूरन को कप्तान बनाने के बारे में जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाईट पर दी है। वह पहले भी कैरेबियाई टीम के कप्तान रह चुके हैं।

हाल ही में किरोन पोलार्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इसके बाद टीम में कप्तान का पद खाली हो गया था। इसे देखते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने नया कप्तान नियुक्त किया है। पोलार्ड भी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं। वह मुंबई इंडियंस के साथ हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...