Create

यूएई में होगा नाइंटी-90 बैश टूर्नामेंट, हर टीम खेलेगी 15-15 ओवरों का मैच

शारजाह क्रिकेट ग्राउंड
शारजाह क्रिकेट ग्राउंड
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20, टी10 और द हंड्रेड टूर्नामेंट के आने के बाद अब वर्ल्ड क्रिकेट में 90 गेंदों के मैच का टूर्नामेंट भी आ रहा है। इसका नाम द नाइंटी-90 बैश होगा। एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी ने इस लीग को अपनी मंजूरी दे दी है। अब अगले साल से यूएई में फ्रेंचाइज बेस्ड आधारित 90 गेंदों का टूर्नामेंट खेला जाएगा।

द नाइंटी-90 बैश वाले टूर्नामेंट के पीछे बुखातिर ग्रुप के चेयरमैन अब्दुल रहमान बुखातिर का बहुत बड़ा हाथ है। वो अब्दुल रहमान ही थे जिन्होंने 80 और 90 के दशक में शारजाह को क्रिकेट का हब बनाया था। इसके अलावा इस टूर्नामेंट के पीछे उनके साथ उनके बेटे खलाफ बुखातिर, पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के ऑनर सलमान इकबाल और दुबई बेस्ड सिनर्जी ग्रुप ऑफ कंपनीज के एमडी इमरान चौधरी भी हैं।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल और एविन लुईस की धुआंधार पारी, वेस्टइंडीज ने पहले टी20 में साउथ अफ्रीका को हराया

90-बैश लीग में आइकॉनिक स्टार्स भी लेंगे हिस्सा

ऑर्गेनाइजर्स का कहना है कि काफी मशहूर बिजनेस हाउसेस ने इस टूर्नामेंट में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। उनके मुताबिक इस लीग में आइकॉनिक क्रिकेटिंग स्टार्स के अलावा एमर्जिंग प्लेयर्स भी हिस्सा लेंगे।

सलमान इकबाल ने द नाइंटी-90 बैश लीग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने बताया,

90/90 एक बहुत ही नया कदम है और फैंस के दिमाग में अपनी अलग छाप छोड़ेगा। मार्केट में पहले ही कई सारे बदलाव गेम को लेकर हो चुके हैं और ये शायद इस वक्त का सबसे बेहतरीन बदलाव होगा जो लोगों को आकर्षित करेगा। खासकर तब जब ये कहा जा रहा है कि क्रिकेट की स्ट्रैटजी बनाने के लिए टी10 काफी छोटा फॉर्मेट है।

ऑर्गेनाइजर्स की तरफ से एक स्टेटमेंट में बताया गया कि इस लीग का आयोजन हर साल होगा और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें: वनडे में सचिन तेंदुलकर के दो गेंदबाजी रिकॉर्ड जो आपको हैरान कर देंगे


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...